ईद से पहले इराक में आत्मघाती हमला:बम धमाके में 35 लोगों की मौत, 60 से ज्यादा जख्मी; IS के आतंकी ने भीड़ भरे बाजार में खुद को उड़ाया

धमाका सोमवार शाम एक भीड़ वाले बाजार में हुआ। मंगलवार को ईद होने की वजह से बाजार में काफी भीड़ थी। - Dainik Bhaskar

इराक के सदर शहर में आत्मघाती बम धमाके में 35 लोगों की जान चली गई और 60 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं। धमाका सोमवार शाम को एक बाजार में हुआ। मंगलवार को ईद होने की वजह से बाजार में काफी भीड़ थी। इसीलिए आतंकी ने इस जगह को चुना। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन IS ने ली है।

आतंकी संगठन ने टेलीग्राम के जरिए हमले की जिम्मेदारी ली है। IS का कहना है कि उसके एक आतंकी ने भीड़ के बीच खुद को बम से उड़ा लिया। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के सूत्रों का कहना है कि हमले में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि घायलों में से कई की हालत गंभीर बनी हुई है।

इस हमले के बाद इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-काधेमी ने सुरक्षा कमांडर्स की आपात मीटिंग बुलाई। वहीं राष्ट्रपति बरहाम सालेह ने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि एक भयानक अपराध के साथ कुछ लोग ईद से पहले सदर शहर में नागरिकों को निशाना बनाना चाहते हैं। हम तब तक आराम नहीं करेंगे जब तक कि आतंकवाद जड़ से खत्म न हो जाए।

7 महीने में IS का तीसरा हमला
इसी साल अप्रैल में भी इराक के सदर शहर के एक बाजार में कार में धमाका हुआ था। इसमें 4 लोग मारे गए थे और 20 जख्मी हुए थे। इस हमले की जिम्मेदारी भी IS ने ही ली थी। वहीं जनवरी में सेंट्रल बगदाद तायारन स्क्वायर मार्केट में हुए सुसाइड बॉम्ब अटैक की जिम्मेदारी भी IS ने ली थी। इस धमाके में 30 लोग मारे गए थे।

Post a Comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget