Tuesday, 27 July 2021

भारत-श्रीलंका दूसरा टी-20 मैच टला:क्रुणाल पंड्या कोरोना पॉजिटिव, बाकी सभी खिलाड़ी निगेटिव रहे तो कल हो सकता है मुकाबला

क्रुणाल पंड्या कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दूसरा वनडे स्थगित कर दिया गया है। - Dainik Bhaskar

भारत और श्रीलंका के बीच मंगलवार रात 8 बजे शुरू होने वाला दूसरा टी-20 मैच स्थगित कर दिया गया है। भारतीय ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद यह फैसला लिया गया है। अगर दोनों टीमों के बाकी सभी खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ निगेटिव आते हैं तो यह मैच बुधवार (28 जुलाई) को खेला जा सकता है। आखिरी टी-20 अपने शेड्यूल के मुताबिक गुरुवार (29 जुलाई) को ही होगा।

सबकी रिपोर्ट आने तक टीमें आइसोलेशन में
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अधिकारी ने बताया कि क्रुणाल के पॉजिटिव आने के बाद दोनों टीमों को आइसोलेशन में भेज दिया गया है। सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट सामने आने तक यह आइसोलेशन जारी रहेगा। क्रुणाल के क्लोज कॉन्टैक्ट में आए 8 भारतीय खिलाड़ियों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। श्रीलंका के खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई। बुधवार को उनके खिलाड़ियों का अगला टेस्ट होगा।

पृथ्वी और सूर्यकुमार के इंग्लैंड जाने पर भी संकट
क्रुणाल के कोरोना पॉजिटिव आने के कराण ओपनर पृथ्वी शॉ और मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की इंग्लैंड रवानगी पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं। भारतीय टेस्ट टीम इस समय इंग्लैंड में है जहां 4 अगस्त से 5 टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होनी है। शुभमन गिल सहित तीन खिलाड़ियों के चोटिल होने की वजह से श्रीलंका में लिमिटेड ओवर सीरीज में हिस्सा ले रहे पृथ्वी और सूर्यकुमार को इंग्लैंड भेजने का फैसला किया गया था।

कोरोना के कारण वनडे सीरीज में हुई थी देरी
भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलने गई है। वनडे सीरीज की शुरुआत 13 जुलाई को होनी थी। लेकिन, श्रीलंकाई टीम के कुछ सदस्यों के पॉजिटिव आ जाने के कारण यह 18 जुलाई से शुरू हो पाई। 3 वनडे मैच 18, 20 और 23 जुलाई को खेले गए। पहला टी-20 मैच 25 जुलाई को खेला गया था। दूसरा टी-20 मैच 27 को और तीसरा 29 जुलाई को होना था। अब दूसरा मैच स्थगित हो चुका है। बाकी खिलाड़ियों की रिपोर्ट आने के बाद ही यह फैसला होगा कि सीरीज जारी रहेगी या स्थगित होगी।

1-0 से आगे थी टीम इंडिया
भारतीय टीम ने वनडे सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया था। इसके बाद पहले टी-20 मैच में भी 38 रनों से जोरदार जीत हासिल कर टीम इंडिया ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.