Friday, 23 July 2021

10 हजार रुपये की रिश्वत ले रहे अधिकारी को सीबीआई ने किया गिरफ्तार, 14 दिन न्यायिक हिरासत भेजा गया आरोपी






नई दिल्ली: सीबीआई ने मात्र ₹10 हजार की रिश्वत ले रहे भारत सरकार के सांख्यिकी एवं कार्यक्रम क्रियान्वयन मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय सीबीडी बेलापुर मुंबई में तैनात वरिष्ठ सांख्यिकी अधिकारी को गिरफ्तार किया है. सीबीआई ने गिरफ्तारी के बाद उक्त अधिकारी को मुंबई की विशेष सीबीआई अदालत के सामने पेश किया जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.
सीबीआई प्रवक्ता आरसी जोशी के मुताबिक गिरफ्तार अधिकारी का नाम दीपक कुमार है. इस मामले में शिकायतकर्ता ने सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा को शिकायत की थी कि उसकी कंपनी की फाइनल वार्षिक सर्वेक्षण रिपोर्ट पेश की जानी थी.

इस काम के लिए उसने राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय फील्ड ऑपरेशन डिवीजन सीबीडी बेलापुर नवी मुंबई महाराष्ट्र स्थित कार्यालय में संपर्क किया था. आरोप के मुताबिक उप कार्यालय में तैनात वरिष्ठ सांख्यिकी अधिकारी दीपक कुमार ने उससे इस रिपोर्ट को लगाने के बदले ₹10000 की रिश्वत मांगी और यह भी आरोप है कि रिश्वत ना दिए जाने पर उसने गलत रिपोर्ट लगाने की धमकी दी.
शिकायत के आधार पर सीबीआई ने मामले की आरंभिक जांच की और जांच के दौरान तथ्य पाए जाने पर जाल बिछाकर रिश्वत ले रहे अधिकारी दीपक कुमार को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के बाद आरोपी के ठिकानों पर छापेमारी की गई जहां से सीबीआई का दावा है कि उसे अनेक आपत्तिजनक दस्तावेज तथा अन्य सामान बरामद हुआ.
आरोपी को सीबीआई ने विशेष कोर्ट के सामने पेश किया जहां से पहले उसे पूछताछ के लिए रिमाड पर लाया गया लाया गया और रिमांड समाप्त होने के बाद उसे आज फिर विशेष कोर्ट के सामने पेश किया गया. जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया मामले की जांच जारी है.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.