Friday, 25 June 2021

NCB की हिरासत में दाऊद इब्राहिम का भाई इकबाल



अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के छोटे भाई इकबाल कासकर को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने शुक्रवार को ठाणे जेल से अपनी हिरासत में ले लिया है। ड्रग्स के मामले में यह गिरफ्तारी हुई है। 

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले एनसीबी ने चरस के दो बड़े कंसाइनमेंट पकड़े थे। जिनको पंजाब के लोगों के जरिये कश्मीर से मुंबई बाइक के जरिये पहुंचाया जाता था। इस मामले की छानबीन में एनसीबी ने 25 किलोग्राम चरस पकड़ी थी। इसी मामले की तफ्तीश में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को अंडरवर्ल्ड कनेक्शन का भी सुराग मिला था।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की जांच में यह भी पता चला कि अंडरवर्ल्ड का कनेक्शन, ड्रग के इस काले कारोबार में मुंबई से लेकर पंजाब और पाकिस्तान से लेकर खाड़ी देशों तक फैला हुआ है। इसी वजह से एनसीबी ने इकबाल कासकर को अपनी हिरासत लिया है। 

इकबाल कासकर को इसके पहले पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा ने गिरफ्तार किया था। शर्मा फिलहाल मनसुख हत्या मामले में एनआईए की हिरासत में हैं। प्रदीप शर्मा ने तब इकबाल कासकर को एक्सटॉर्शन के मामले में गिरफ्तार किया था। प्रदीप शर्मा तब ठाणे के एंटी एक्सटॉर्शन सेल में तैनात थे। 

उस समय इकबाल कासकर पर बिल्डरों और व्यापारियों को डरा धमका कर हफ्ता वसूली का आरोप था। इस मामले में इकबाल कासकर ठाणे जेल में बंद था। दुबई से प्रत्यर्पण करके लाने के बाद पहली बार प्रदीप शर्मा ने इकबाल कासकर को गिरफ्तार किया था।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.