Friday, 25 June 2021

मध्य प्रदेश के बाद maharashtra में भी डेल्टा प्लस वेरिएंट से पहली मौत की पुष्टि

 


मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट से पहले मरीज की मौत का मामला सामने आया है। शुक्रवार को स्वास्थ्य अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की। जानकारी के मुताबिक, मरीज की मौत मुंबई के घाटकोपर इलाके में एक अस्पताल में हुई है। 

आपको बता दें कि डेल्टा प्लस वेरिएंट से मध्य प्रदेश में भी 2 मरीजों की मौत हो चुकी है। डॉक्टरों ने बताया है कि दोनों ने ही वैक्सीन की डोज नहीं ली थी। एमपी में डेल्टा प्लस वेरिएंट के 7 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से दो मरीज ऐसे हैं, जिन्होंने वैक्सीन नहीं ली, वो भी अभी संघर्ष कर रहे हैं। इनमें एक 22 साल की महिला और एक बच्ची है। इसके अलावा तीन मरीज ऐसे हैं, जिन्होंने वैक्सीन की सिंगल या डबल डोज ले ली है। मध्य प्रदेश के अलावा जम्मू कश्मीर, पंजाब और केरल में भी डेल्टा प्लस वेरिएंट के मरीज मिले हैं।

वहीं महाराष्ट्र में अब तक डेल्टा प्लस वेरिएंट के 20 मामले सामने आ चुके हैं। डेल्टा प्लस वेरिएंट का पहला मरीज इस साल अप्रैल में कोविड 19 की दूसरी लहर के दौरान मिला था। इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने डेल्टा प्लस वेरिएंट को लेकर इस सप्ताह की शुरुआत में महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और केरल को अलर्ट किया था।

आपको बता दें कि डेल्टा प्लस वेरिएंट भारत के अलावा अमेरिका, ब्रिटेन, पुर्तगाल, स्विट्जरलैंड, जापान, पोलैंड, रूस, चीन और भारत में पाया गया है।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.