Friday, 18 June 2021

DRI ने मणिपुर में बरामद किया 43 किलो तस्करी का सोना, 21 करोड़ रुपए है कीमत



राजस्व खुफिया विभाग (DRI) ने गुरुवार को एक बड़े ऑपरेशन को अंजाम देते हुए मणिपुर में करीब 21 करोड़ रुपए कीमत का 43 किलो सोना बरामद किया. डीआरआई के अधिकारियों के मुताबिक, एक सूचना मिलने के बाद 16 जून को इम्फाल में एक गाड़ी को रोका गया और उसमें बैठे 2 लोगों से पूछताछ हुई. गाड़ी की तलाशी हुई तो उससे सोने के 260 बिस्किट बरामद हुए जिनका वजन 43 किलोग्राम से ज्यादा था.

डीआरआई की गुवाहाटी जोनल यूनिट ने गाड़ी में सवार दोनों व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों के मुताबिक, विदेशी सोने के ये बिस्किट कार में 3 जगह खास कैविटी बनाकर छिपाए गए थे. इन्हें निकालने में करीब 18 घंटे का समय लगा.

अधिकारियों ने बताया कि आरोपी इस वाहन का प्रयोग पहले भी तस्करी के लिए करते रहे हैं. डीआरआई के अधिकारियों के मुताबिक कोविड-19 के कारण लॉकडाउन लागू होने के बावजूद सोने की तस्करी जारी है. यह एक संगठित तस्करी सिंडिकेट के द्वारा किया जाता है.

अधिकारियों ने कहा कि पिछले 3 महीने में डीआरआई गुवाहाटी जोनल यूनिट ने भारत-म्यांमार बॉर्डर के अतिसंवेदनशील मणिपुर सेक्टर से 67 किलो सोना बरामद किया है, जिसकी कीमत 33 करोड़ रुपए है. इसमें 55 किलो सोना सिर्फ जून महीने में जब्त किया गया. सोने की ये तस्करी भारत-म्यांमार बॉर्डर से हो रही है.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.