Thursday, 3 June 2021

बुलढाणा में 8 साल के बच्चे से पंचायत के तीन अधिकारियों ने करवाया टॉयलेट साफ, वीडियो सामने आने के बाद हुए सस्पेंड

 

इस घटना का वीडियो पंचायत समिति में काम करने वाले किसी शख्स ने अपने फोन से तैयार किया है। - Dainik Bhaskar

महाराष्‍ट्र के बुलढाणा में एक 8 साल के बच्चे से आइसोलेशन सेंटर का टॉयलेट साफ करवाने के आरोप में पंचायत समिति के तीन अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है।

घटना बुलढाणा जिले के मरोड़ गांव की है। कोरोना की दूसरी लहर के बाद यहां के जिला परिषदीय स्‍कूल को आइसोलेशन सेंटर में बदल दिया गया था। वर्तमान समय में भी यहां कई कोरोना मरीज रह रहे हैं। मंगलवार को यहां जिलाधिकारी निरीक्षण के लिए आने वाले थे। इसकी जानकारी मिलते ही यहां काम करने वाले लोगों से साफ सफाई शुरू कर दी। इसी दौरान एक नाबालिग से ऑफिस का टॉयलेट साफ करवाया गया।

वीडियो के आधार पर पंचायत समिति के अधिकारी पर हुई कार्रवाई
स्थानीय लोगों का आरोप है कि बच्चे को धमका कर पंचायत समिति के लोगों ने जबरदस्ती टॉयलेट साफ करवाया। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें बच्चा टॉयलेट साफ करता हुआ नजर आ रहा है। वीडियो के आधार पर ही जिलाधिकारी ने पंचायत समिति के अधिकारी को निलंबित कर पूरे मामले की जांच का आदेश दे दिया है।

यह बेहद गंभीर मामला, कड़ी कार्रवाई होगी: जिलाधिकारी
जिलाधिकारी एस राममूर्ति ने कहा, "यह बहुत ही गंभीर मामला है। एक समाज के तौर पर सभी का इस घटना को लेकर नाराज होना जायज है। जिला प्रशासन ने इस मुद्दे पर संज्ञान लिया है और हम जरूर उस व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करेंगे, जिसने बच्चे को ये काम करने का निर्देश दिया है। मामला सामने आने के बाद अब तक इस घटना के जुड़े तीन लोगों को सस्पेंड भी किया जा चुका है।"

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.