आयुर्वेदिक दवा की डिबिया में कोकीन की सप्लाई, 51 लाख की कोकीन जब्त



मुंबई. मुंबई के हाई प्रोफाइल इलाके में कोकीन सप्लाई (Cocaine Supply) करने की नई मोडस ऑपरेंडी सामने आयी है। एंटी नारकोटिक्स सेल (ANC) ने एक विदेशी ड्रग्स तस्कर (Foreign Drug Smugglers) को खार इलाके से पकड़ा है। उसके पास से 51 लाख रुपए की कोकीन (Cocaine) और प्लास्टिक की ढेर सारी छोटी डिबिया बरामद हुई है। उससे पूछताछ में खुलासा हुआ है कि वह आयुर्वेदिक दवा (Ayurvedic Medicine) दिए जाने वाली प्लास्टिक की छोटी डिबिया में कोकीन का सप्लाई करता था, जिससे लोग उसे देख कर कोकीन की जगह आयुर्वेदिक दवा समझें।

पुलिस उपायुक्त (नारकोटिक्स) नलावडे ने बताया कि एएनसी की बांद्रा यूनिट को खार (प.) के लिंक रोड स्थित अमरदीप को.ऑपरेटिव सोसायटी के पास विदेशी ड्रग्स तस्कर के कोकीन सप्लाई करने आने की सूचना मिली।

प्रभारी पुलिस निरीक्षक संजय चव्हाण के नेतृत्व में पुलिस निरीक्षक भोये, कारकर एवं उप निरीक्षक पावले की टीम ने ट्रैप लगाकर खार से एक विदेशी व्यक्ति को पकड़ा। जब उसकी तलाशी ली गयी, तो उसके पास से आयुर्वेदिक दवा की कई डिबिया मिली। जब उसकी छानबीन की गयी, तो पता चला कि उसमें कोकीन भरा हुआ है।

वह आयुर्वेदिक दवा की डिबिया में कोकीन की सप्लाई कर रहा था। उसे एनडीपीएस एक्ट की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत गिरफ्तार कर लिया गया। उसकी पहचान निको पिऊस जॉन (60) के रूप में हुई है। उसके पास से 51 लाख 25 हजार रुपए की 205 ग्राम कोकीन बरामद हुई। वह तंजानिया का नागरिक है और नागपाडा के कमाठीपुरा इलाके में रहता था। एनएनसी ने उसके ठिकाने पर छापेमारी कर ढ़ेर सारी प्लास्टिक की डिबिया बरामद किया।

Post a Comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget