Sunday, 27 June 2021

जम्मू में धमाका:हवाई अड्डे के टेक्निकल एरिया में 5 मिनट के अंदर 2 ब्लास्ट, विस्फोट के लिए 2 ड्रोन इस्तेमाल हुए; एयरफोर्स के 2 जवान जख्मी

 जम्मू एयरपोर्ट के टेक्निकल एरिया के पास धमाका होने से एयरफोर्स के जवानों को हल्की चोटें आई हैं। न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, यहां 5 मिनट के अंतराल पर दो ब्लास्ट हुए। पहला ब्लास्ट परिसर की बिल्डिंग की छत पर और दूसरा नीचे हुआ। ANI के सूत्रों के मुताबिक विस्फोट करने के लिए दो ड्रोन इस्तेमाल किए गए। हमलावरों का पता नहीं चल पाया है, लेकिन आशंका है कि विस्फोट वाले इलाके में खड़े एयरक्राफ्ट उनके निशाने पर थे।

धमाका होने से आस-पास के इलाकों में अफरातफरी मच गई।
धमाका होने से आस-पास के इलाकों में अफरातफरी मच गई।

जानकारी के मुताबिक, धमाके की आवाज काफी दूर तक सुनाई दी। घटना शनिवार आधी रात करीब 1.45 बजे की है। जहां यह घटना हुई है वहीं भारतीय वायुसेना का स्टेशन हेडक्वार्टर भी है। जम्मू का मुख्य एयरपोर्ट भी इसी कैंपस में आता है। वायुसेना , नौसेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जायजा लिया।

रक्षा मंत्री ने हालात की जानकारी ली
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू के वायु सेना स्टेशन पर हुई घटना के संबंध में वाइस एयर चीफ एयर मार्शल एचएस अरोड़ा से बात की। रक्षा मंत्री कार्यालय के मुताबिक, एयर मार्शल विक्रम सिंह स्थिति का जायजा लेने जम्मू पहुंच रहे हैं।

किसी भी उपकरण को कोई नुकसान नहीं
मामले पर भारतीय वायु सेना का कहना है कि रविवार को दो कम तीव्रता वाले विस्फोटों की सूचना मिली है। एक विस्फोट से इमारत की छत को मामूली नुकसान पहुंचा जबकि दूसरा खुले क्षेत्र में फटा। किसी भी उपकरण को कोई नुकसान नहीं हुआ। जांच चल रही है।

जम्मू से एक आतंकी गिरफ्तार
उधर, जम्मू-कश्मीर पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। पुलिस ने नरवाल इलाके से एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 5 किलो IED बरामद हुआ है। जांच अभी जारी है।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.