ममता की पारंपरिक सीट खाली:भवानीपुर से TMC विधायक शोभन देव का इस्तीफा, नंदीग्राम में हारने वाली ममता यहां से लड़ सकती हैं चुनाव

 

CM की कुर्सी पर रहते ममता को 6 महीने के अंदर विधानसभा चुनाव जीतना होगा, ऐसे में भवानीपुर सीट उनके लिए सेफ साबित होगी। - Dainik Bhaskar
CM की कुर्सी पर रहते ममता को 6 महीने के अंदर विधानसभा चुनाव जीतना होगा, ऐसे में भवानीपुर सीट उनके लिए सेफ साबित होगी।

बंगाल विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट से चुनाव हारने वाली ममता बनर्जी के लिए सीट खाली हो गई है। भवानीपुर सीट से चुनाव जीतने वाले तृणमूल विधायक शोभन देव चटर्जी ने इस्तीफा दे दिया है। अब ममता बनर्जी यहां से चुनाव लड़ सकती हैं, क्योंकि ये उनकी पारंपरिक सीट रही है।

नंदीग्राम में ममता बनर्जी तृणमूल छोड़कर भाजपा में गए शुभेंदु अधिकारी से हारी थीं। इस स्थिति में उन्हें CM की कुर्सी पर बने रहने के लिए 6 महीने के भीतर किसी सीट से विधायक का चुनाव जीतना होगा।

CM की सीट से जीता, अब उनके लिए छोड़ रहा हूं- शोभन देव
शोभन देव ने इस्तीफा देने के बाद कहा कि मैं CM की सीट पर खड़ा हुआ था और जीत गया। मैं अब इस सीट से रिजाइन कर रहा हूं ताकि ममता इलेक्शन लड़ें और CM की सीट पर बनी रहें।

तीसरी बार भवानीपुर से चुनाव लड़ेंगी ममता
बंगाल में 2011 के विधानसभा चुनाव में भवानीपुर से तृणमूल के सुब्रत चुनाव जीते थे। उनके इस्तीफे के बाद ममता ने यहां उप-चुनाव लड़ा था और जीती थीं। 2016 में भी वे इसी सीट से लड़ीं और जीतीं। इस बार भी शोभन के इस्तीफे के बाद उनके भवानीपुर सीट से उप-चुनाव लड़ने की संभावना प्रबल हो गई है।

Post a Comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget