Mumbai crime news : पेट में कैप्सूल के जरिए छिपाकर लाए थे 13 करोड़ की कोकीन, सर्जरी करके निकाली गई, तंजानिया के दो नागरिक गिरफ्तार

 मुंबई

डीआरआई ने दो विदेशी नागरिकों के पास से करीब 13 करोड़ रुपये कीमत की कोकीन ड्रग्स जब्त की है। यह दोनों आरोपी तंजानिया से मुंबई आए थे। दोनों को गिरफ्तार करके पूछताछ की जा रही है।
सर्जरी के बाद निकाले गए कैप्सूल
सर्जरी के बाद निकाले गए कैप्सूल
अधिकारियों ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के नाम कार्लोस एडम और रशीद पॉल सयूला हैं। दोनों तंजानिया के नागरिक हैं। वे दार-ए-सलाम से अदीस अबाबा के रास्ते मुंबई जा रहे थे। डीआरआई को जब इन विदेशियों पर शक हुआ, तो उनका मेडिकल कराने का फैसला किया गया।
मेडिकल के दौरान दोनों के पेट में ड्रग्स छिपे होने का पता चला। विडियो कॉन्फ्रेंसिंग से दोनों आरोपियों को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया और उन्हें 22 अप्रैल से 28 अप्रैल तक मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया।
अस्पताल में भर्ती के दौरान दोनों आरोपियों के पेट से 151 कैप्सूल निकाले गए। इन कैप्सूल में करीब सवा दो किलो कोकीन भरी हुई थी। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 13 करोड़, 35 लाख रुपये है।

मेडिकल वीजा पर आए थे भारत
पता चला है कि यह दोनों आरोपी मेडिकल वीजा पर भारत आए थे। पिछले छह महीने में यह तीसरा केस है, जिसमें मेडिकल वीजा पर आए आरोपियों के पास से ड्रग्स जब्त की गई।

Post a Comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget