Saturday, 8 May 2021

Maharashtra: PM मोदी ने किया CM उद्धव को फोन, Cowin app में आ रही परेशानियों के लिए प्रधानमंत्री को लिखा था पत्र

 


पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackrey) से फोन पर बात की है. पीएम मोदी और सीएम उद्धव ठाकरे के बीच राज्य में कोविड 19 से जुड़े हालात (Maharashtra Covid Update) को लेकर चर्चा हुई. दरअसल इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में वैक्सीनेशन के लिए CoWIN ऐप के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करवाने में आम जनता को हो रही परेशानियों का ज़िक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा था. मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को लिखे अपने पत्र में आग्रह किया था कि चूंकि कोविन ऐप में कई तकनीकी गड़बड़ियां आ रही हैं इसलिए महाराष्ट्र सरकार को वैक्सीनेशन के लिए स्वतंत्र ऐप का इस्तेमाल करने की इजाजत दी जाए.

यह पत्र मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र में कोरोना से जुड़ी स्थितियों पर चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को कॉल किया. प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के बीच हुए संवाद में इस स्वतंत्र ऐप के विषय पर चर्चा होने की बात कही जा रही है. फिलहाल इस चर्चा की विस्तृत जानकारी अब तक सामने नहीं आई है.

अगले तीन दिनों में राज्यों को 53 लाख वैक्सीन के डोज

अगले तीन दिनों में देश में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए कुल 53 लाख वैक्सीन के डोज मिलेंगे. केंद्र सरकार द्वारा यह स्पष्ट किया गया है. एक अच्छी खबर यह है कि पिछले 7 दिनों में देश के 180 जिलों में कोरोना के एक भी नए मरीज सामने नहीं आए हैं. देश के 18 जिले ऐसे हैं जहां पिछले 14 दिनों में कोरोना के नए केस नहीं आए हैं. इसी तरह देश के 54 जिले ऐसे हैं जहां पिछले 21 दिनों में कोरोना के नए केस सामने नहीं आए हैं. यह जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने दी है.

महाराष्ट्र में 15 तारीख को होगा कंप्लीट लॉकडाउन पर फैसला

इसी बीच एक और बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है. खबर यह है कि महाराष्ट्र में 15 तारीख को कंप्लीट लॉकडाउन लगाए जाने का फैसला लिया जा सकता है. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के मुताबिक राज्य में कुछ जिलों में कोरोना कंट्रोल से बाहर हो रहा है. अगर आंकड़े इसी तरह से बढ़ते रहे तो 15 तारीख को राज्य में कंप्लीट लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया जा सकता है. राजेश टोपे अभी थोड़ी देर पहले (1.15 बजे) मीडिया को संबोधित कर रहे थे.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.