बैंडेज में छिपाया 90 लाख का सोना, कस्टम अधिकारियों ने ऐसे पकड़ा

  • बैंडेज में बांधकर छिपाया 90 लाख का सोना
  • कड़ी पूछताछ के बाद खुला राज
  • एयरपोर्ट के बाहर सहयोगी भी गिरफ्तार

देश में तस्करी के अलग-अलग किस्से सामने आते हैं, जिनमें तस्कर भारी सुरक्षा के बीच भी तस्करी की वारदात को अंजाम देने की कोशिशों में जुटे रहते हैं. चेन्नई एयरपोर्ट पर एक संदिग्ध शख्स कस्टम अधिकारियों को चकमा देने के फिराक में था, लेकिन उसे कामयाबी नहीं मिली. शख्स जब ग्रीन चैनल से बाहर निकलने की जल्दबाजी दिखाई तो अधिकारियों को शक हुआ कि कुछ गड़बड़ है.




शख्स दुबई से अमीरात की फ्लाइट से भारत आया था. जब कस्टम अधिकारियों ने पूछताछ शुरू की तो शख्स नर्वस होने लगा और सवालों के जवाब ठीक तरह से नहीं दे सका. अधिकारियों का शक गहराया और सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना नाम मोहम्मद अशरफ बताया. अधिकारियों के मुताबिक शख्स की उम्र 21 साल है.

शुरुआती तलाश में अधिकारियों को कुछ हाथ नहीं आया. कस्टम अधिकारियों ने जब पैरों की ओर नजर डाली तो उन्हें मामला संदिग्ध लगा. उसके पैरों पर बैंडेज बंधा हुआ था. मोहम्मद अशरफ ने कहा कि उसके पैर में चोट लगी है, इसलिए बैंडेज बांधा है. अधिकारियों ने जब बैंडेज खोलने पर जोर दिया तो वे हैरान रह गए. उसने अपने पैर में बैंडेज की आड़ में 1 किलो 80 ग्राम सोना छिपा रखा था. अंतरराष्ट्रीय बाजार में बरामद सोने की कीमत लगभग 90 लाख रुपये है.

कस्टम अधिकारियों ने सोने को सीज कर लिया है. पूछताछ में शख्स ने अशरफ ने बताया कि यह सोना उसे एयरपोर्ट के बाहर मौजूद एक शख्स को डिलीवर करना था. जब उस शख्स के बारे में कड़ाई से पूछताछ की गई तो बाहर मौजूद मोहम्मद इब्राहिम का उसने जिक्र किया. उसे भी एयरपोर्ट के बाहर हिरासत में ले लिया गया. पूछताछ के बाद अब अशरफ और इब्राहम दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. अधिकारी उनके सभी लिंक्स के बारे में पड़ताल कर रहे हैं.

Post a Comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget