एनकाउंटर स्पेशलिस्ट रहे प्रदीप शर्मा पहुंचे NIA ऑफिस, पूर्व मुंबई CP परमबीर सिंह के बाद शर्मा को बुलाया गया

 Mumbai Shiv Sena leader and former encounter specialist Pradeep Sharma arrives at NIA office ANN

मुंबई: एंटीलिया कांड और मनसुख हिरेन हत्या मामले की जांच कर रही एनआईए ने आज पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा को पूछताछ के लिए बुलाया है. बताया जाता है कि शर्मा और सचिन वाजे दोनों एक दूसरे के संपर्क में थे. हालांकि एनआईए को शर्मा को लेकर कोई ठोस सबूत नहीं मिले हैं.


कई सारे सवाल सामने आ रहे थे जिसमें प्रदीप शर्मा का नाम लिया जा रहा था. एनआईए भी उन्ही सवालों के जवाब जानने के लिए शर्मा से पूछताछ करेगी.


क्यों शर्मा को बुलाया होगा?
एनआईए के सूत्रों ने बताया कि ऐसे कई कारण है जिनके लिए प्रदीप शर्मा को बुलाया गया है..

  1. जिस सिमकार्ड का इस्तेमाल कर मनसुख को 4 मार्च को फोन कर तावड़े का नाम लेकर घर से बाहर बुलाया गया था. बताया जाता है कि वो कार्ड जब बंद हुआ तो उसका आखिरी लोकेशन अंधेरी का जेबी नगर था.
  2. 2 मार्च के दिन जब विनायक शिंदे और सचिन वाजे एक ऑडी गाड़ी में बैठकर मुम्बई के वेस्टर्न सबर्ब्स इलाके में जाकर एक मीटिंग की थी. जब यह बात सामने आई थी तब भी यह कहा जा रहा था कि दोनों जन अंधेरी गए थे और शायद उनकी मीटिंग शर्मा के साथ हुई थी.
  3. 3 मार्च के दिन बताया जाता है कि वाजे मुंबई के पूर्व कमिश्नर परमबीर से मिला था और उसके बाद वो वापस से अंधेरी गया जहां उसकी शर्मा के साथ मीटिंग हुई थी.
  4. जैश उल हिंद का जो पोस्ट टेलीग्राम से वायरल हुआ था उस पोस्ट के पीछे भी शर्मा का ही हाथ था ऐसा बताया जाता है.

हालांकि की इन चारों ही आरोपों में एनआईए के हाथ शर्मा को लेकर कोई ठोड़ सबूत नही दिखाई दे रहा है और ऐसे कई और थियरी है जिसमें शर्मा पर उंगली उठाई जा रही थी. एनआईए के सूत्रों ने यह भी बताया कि वाजे की गिरफ्तारी के बाद शर्मा एटीएस हेडक्वाटर भी गए थे जहां पर एक वरिष्ठ अधिकारी के साथ उनकी मीटिंग हुई थी. शर्मा उस समय कमिश्नर परमबीर से भी मुलाकात कर चुके हैं. एनआईए के एक अधिकारी ने बताया कि जितने भी आरोप सामने आ रहे हैं हम उनकी जांच कर रहे हैं और शर्मा को इसी सिलसिले में पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

Post a comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget