दिल्ली में कोरोना बेकाबू:CM केजरीवाल ने लॉकडाउन एक हफ्ते और बढ़ाया, कहा- संक्रमण के खिलाफ ये आखिरी हथियार

 



दिल्ली में लॉकडाउन एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि अगले सोमवार (3 मई) सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लागू रहेगा। उन्होंने कहा कि संक्रमण के खिलाफ लॉकडाउन ही आखिरी हथियार है। इससे पहले दिल्ली में 19 अप्रैल को रात 10 बजे से लॉकडाउन शुरू हुआ था, जो 26 अप्रैल सुबह 5 बजे तक चलना था।

केजरीवाल ने एक बार फिर ऑक्सीजन की कमी का मसला उठाया। उन्होंने कहा कि हमें केंद्र की तरफ से 490 मीट्रिक टन ऑक्सीजन अलॉट की गई है, ये अलॉटमेंट भी पूरा हमारे पास नहीं पहुंच रहा है। हमारी रोज की जरूरत 700 मीट्रिक टन की है।

अभी भी संक्रमण कम नहीं हो रहा
केजरीवाल ने कहा कि हमने एक हफ्ते का लॉकाडाउन लगाया था, जो कल सुबह 6 बजे खत्म हो रहा था। ये आखिरी हथियार था कोरोना के खिलाफ, लेकिन अभी भी संक्रमण कम नहीं हो रहा है। हमने सभी से बात की और सबका कहना है कि लॉकडाउन लगाना चाहिए। लॉकडाउन के दौरान संक्रमण दर 36-37% तक पहुंच गई। 1-2 दिन में इसमें कमी आई है और ये 30 के नीचे आई है। हम भगवान से प्रार्थना करते हैं कि कोरोना से हमें मुक्ति मिले।

ऑक्सीजन की कमी बरकरार
पिछले कुछ दिनों से ऑक्सीजन की काफी ज्यादा समस्या हो रहा है। कमी है इसकी। हमारी जरूरत 700 टन की है और केंद्र ने 490 टन अलॉट किया है, लेकिन ये ऑक्सीजन भी हमारे पास नहीं आ रही है। शनिवार को 330 टन पहुंची है। जगह-जगह से ऑक्सीजन आनी है, लेकिन ये पहुंच नहीं पा रही है और इसी वजह से दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी बरकरार है।

Post a comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget