15 अप्रैल से महाराष्ट्र में लग सकता है लॉकडाउन, आज रात होगी घोषणा?



मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की दूसरी लहर की बेलगाम रफ्तार के मद्देनजर लॉकडाउन का बड़ा फैसला किया जा सकता है. न्यूज़18 को सूत्रों मिली खबर के मुताबिक 15 अप्रैल से लॉकडाउन या फिर 21 दिन के शटडाउन का फैसला किया जा सकता है. माना जा रहा है कि उद्धव सरकार इस फैसले की घोषणा आज रात को कर सकती है. मंत्री असलम शेख के मुताबिक लॉकडाउन तुरंत नहीं लगाया जाएगा. साथ ही उन्होंने बताया है कि कोरोना की रफ्तार के मद्देजनर अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाई जा रही है.
इस संबंध में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे रविवार को टास्क फोर्स के साथ बैठक कर चुके हैं. महाराष्ट्र के लॉकडाउन पर मंत्री असलम शेख ने सोमवार को कहा था कि सरकार आने वाले 2-3 दिन में बड़ा फैसला ले सकती है. ये चेन तोड़ने के लिए एक ही रास्ता है कि सरकार लॉकडाउन जैसी स्थिति लाए. बता दें टास्क फोर्स की बैठक में शामिल सभी सदस्य लॉकडाउन के लिए तैयार थे, हालांकि यह लॉकडाउन कितने समय के लिए होगा इसे लेकर कई मतभेद सामने आए थे.

इससे पहले सीएम उद्धव ठाकरे ने कोरोना संबंधी व्यवस्था को लेकर अहम मीटिंग की थी. इसमें ऑक्सीजन क्षमता बढ़ाने, तरल ऑक्सीजन, विद्युत शवदाह गृह स्थापित करने के बारे में चर्चा हुई. वायरस के प्रसार को रोकने के लिए राज्य सरकार मुंबई लोकल ट्रेन सेवाओं का उपयोग करने से आम जनता को प्रतिबंधित करने की भी योजना बना रही है. महाराष्ट्र के मंत्री विजय वडेट्टीवार ने कथित तौर पर कहा कि सरकार मुंबई लोकल ट्रेनों में यात्रा करने के लिए आवंटित समय को कम कर सकती है, या सरकार आम यात्रियों को उपनगरीय लोकल ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति रद्द कर सकती है. एक-दो दिन में इस मामले में फैसला आने की उम्मीद है.

Post a Comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget