Saturday, 6 March 2021

Maharashtra Crime: पहले महाराष्ट्र के मंत्री की बेटी का फर्जी Facebook अकाउंट बनाया फिर मांगने लगे पैसे, पुलिस ने शुरू की जांच




अहमदनगर

फेसबुक पर फर्जी अकाउंट बनाने वालों की हिम्मत इतनी बढ़ चुकी है कि उन्होंने मंत्रियों के बच्चों को भी अपना शिकार बनाना शुरू कर दिया है। ताजा मामला महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात की बेटी जयश्री थोराट से जुड़ा हुआ है। दरअसल जयश्री थोराट के नाम का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया गया है और उसके जरिये लोगों से पैसे भी मांगे जा रहे हैं। मामले की भनक लगते ही बालासाहेब थोरात के गृह जिले अहमदनगर में पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई गई है।

कांग्रेस के नेता और मंत्री हैं बाला साहब थोराट
बालासाहेब थोरात (Balasaheb Thorat) महाराष्ट्र सरकार में बतौर राजस्व मंत्री काम कर रहे हैं। उन्होंने हाल ही में महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है। आपको बता दें कि उनकी बेटी के जयश्री थोरात (Jaishree Thorat) ने इस मामले में अहमदनगर के संगमनेर के पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई है। उन्होंने यह शिकायत अपने भाई सिद्धार्थ थोरात के जरिए दर्ज करवाई है। शिकायत में जयश्री थोरात ने पुलिस को बताया कि गूगल पे और फोन पे के जरिए उनके दोस्तों से पैसों की मांग की जा रही है।

क्या करती हैं जयश्री थोरात
जयश्री थोरात मुंबई के प्रतिष्ठित टाटा कैंसर हॉस्पिटल (Tata Cancer Hospital) में बतौर कैंसर स्पेशलिस्ट काम करती हैं। वे एकवीरा फाउंडेशन नाम की संस्था भी चलाती हैं। जो समाज के गरीब और पिछड़े तबकों के लिए काम करती है। कोरोना काल के दौरान जयश्री ने जमकर कोरोना मरीजों की अस्पताल में देखभाल की थी। फिलहाल उनकी शिकायत पर स्थानीय पुलिस और साइबर क्राइम यूनिट एक साथ मिलकर जांच कर रहे हैं। फेसबुक (Facebook) अकाउंट को हैक करने और उसके जरिए लोगों से पैसे मांगने की घटनाएं अब आम हो चली हैं। ऐसे में पुलिस भी तमाम सोशल मीडिया यूजर से यह अपील करती है कि वह अनजान लोगों की रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट ना करें।

    SHARE THIS

    Author:

    Etiam at libero iaculis, mollis justo non, blandit augue. Vestibulum sit amet sodales est, a lacinia ex. Suspendisse vel enim sagittis, volutpat sem eget, condimentum sem.

    0 coment rios: