KISHOR कुमार के बंगले से गिलास-चम्मच चुराने का था आरोप, कोर्ट ने किया बरी

 किशोर कुमार के बंगले से गिलास-चम्मच चोरी

  • 1/5

उत्तर प्रदेश के बांदा रेलवे स्टेशन स्थित रेलवे मजिस्ट्रेट की अदालत में सुनवाई के बाद कोर्ट ने एक ऐसे शख्स को सबूतों के अभाव में रिहा कर दिया, जिस पर मुंबई में गायक किशोर कुमार के बंगले से सामान चोरी करने का आरोप था. इस संबंध में किशोर कुमार की पोती बृंदा गांगुली ने 16 मार्च को आरोपी युवक हरिनारायण यादव (24) पर बंगले से सामान चुराकर ले जाने का इल्जाम लगाते हुए मुम्बई के सांताक्रूज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. (File Photo of KishorKumar)

किशोर कुमार के बंगले से गिलास-चम्मच चोरी
  • 2/5

दरअसल, आरोपी युवक मुंबई स्थित किशोर कुमार के बंगले में आठ साल से काम कर रहा है. युवक चोरी के ही दिन मुंबई से ट्रेन पकड़कर अपने बांदा स्थित घर को रवाना हुआ था और 17 मार्च की रात गिरफ्तार कर लिया गया था.  

मुंबई पुलिस की सूचना पर जीआरपी बांदा पुलिस ने युवक को चोर मानकर ट्रेन से उतरते ही गिरफ्तार कर लिया. उधर मुंबई पुलिस सीधे एयरपोर्ट पहुंच गई और फ्लाइट पकड़कर खजुराहो होते हुए बांदा आ पहुंची, लेकिन कोर्ट के सामने मामला आते ही तस्वीर उलट गई. 

किशोर कुमार के बंगले से गिलास-चम्मच चोरी
  • 3/5

पुलिस ने जिन सामानों की चोरी के मामले में युवक की कस्टडी मांगी थी वह दरअसल उसी के थे, जिसकी इलेक्ट्रॉनिक रसीदें कोर्ट के सामने रखी गईं. मजिस्ट्रेट ने मुंबई पुलिस को फटकार लगाते हुए युवक को चोरी के साक्ष्यों के अभाव में छोड़ दिया.   

इससे पहले युवक को ट्रेन से गिरफ्तार करने वाले जीआरपी बांदा के सब इंस्पेक्टर शिवकिशोर ने बताया कि मुंबई के सांताक्रूज थाने में आईपीसी की धारा 381 के तहत एक मुकदमा पंजीकृत हुआ है जिसमें अभियुक्त हरिनारायण जोकि किशोर कुमार के बंगले में काम करता था, यह बांदा का रहने वाला है और अपने घर वापस आ रहा था, वहां पर इसके विरुद्ध एक मुकदमा दर्ज हुआ है जिसमें इसपर चोरी का इल्जाम है. मुंबई पुलिस फ्लाइट द्वारा वहां से रवाना होकर बांदा पहुंची है.

किशोर कुमार के बंगले से गिलास-चम्मच चोरी
  • 4/5

वहीं बचाव पक्ष के वकील मोहम्मद असलम खान ने बताया कि युवक बंधुआ मजदूर की तरह किशोर कुमार के बंगले में आठ साल से काम कर रहा था, लॉकडाउन के समय भी इन लोगों ने उसे अपने घर नहीं आने दिया. जब उसकी शादी तय हो गयी है तो भी वह लोग उसे आने नहीं दे रहे थे. जिस सामान की चोरी का उस पर आरोप लगाया है वह उसने ऑनलाइन खरीदा था जिसमें गिलास, चम्मच, पंखा व अन्य सामान शामिल है.

किशोर कुमार के बंगले से गिलास-चम्मच चोरी
  • 5/5

वकील ने बताया कि यह सब चीज़ें हमने कोर्ट में रखी और कोर्ट ने न्याय करते हुए हरिनारायण को बरी करने का आदेश दिया है. गौरतलब है कि चोरी की पुलिस में रिपोर्ट लिखाने वाली 25 वर्षीय बृंदा गांगुली मशहूर गायक किशोर कुमार के बेटे अमित  की बेटी हैं. 

Post a comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget