Wednesday, 31 March 2021

महाराष्ट्र: बालासाहेब के राष्ट्रीय स्मारक के भूमिपूजन में CM उद्धव ने भाई राज ठाकरे और देवेंद्र फडणवीस को नहीं दिया निमंत्रण

 महाराष्ट्र: बालासाहेब के राष्ट्रीय स्मारक के भूमिपूजन में CM उद्धव ने भाई राज ठाकरे और देवेंद्र फडणवीस को नहीं दिया निमंत्रण

शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे के राष्ट्रीय स्मारक का भूमिपूजन कार्यक्रम बुधवार शाम 5.30 बजे होना है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के हाथों से यह कार्य संपन्न किया जाएगा. इस कार्यक्रम में एनसीपी से उप मुख्यमंत्री अजित पवार मौजूद रहेंगे, कांग्रेस से बालासाहेब थोरात उपस्थित होंगे. लेकिन भाजपा से नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस को निमंत्रण पत्र नहीं दिया गया है. इतना ही नहीं उद्धव ठाकरे के चचेरे भाई राज ठाकरे को भी निमंत्रण नहीं दिया गया है.

भाजपा नेता नीतेश राणे ने इस संबंध में ट्विट किया है. ट्विट में लिखा है, ‘आज बालासाहेब ठाकरे होते तो पहला आमंत्रण देवेंद्र जी को दिया जाता. बालासाहेब दिल से राजा आदमी थे. बड़ा आदमी होने के लिए दिल बड़ा होना जरूरी होता है. अब किस्से बड़े होते गए हैं, दिल छोटा होता गया है.’ विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष प्रवीण दरेकर ने भूमिपूजन के इस कार्यक्रम में विपक्षी नेताओं को ना बुलाए जाने पर नाराजगी जताई है. उन्होंने कहा है कि देवेंद्र फडणवीस ने बालासाहेब के स्मारक के लिए काफी कोशिशें की थीं. स्मारक निर्माण के लिए प्रशासन की ओर से जो मदद और अनुमति की जरूरत थी, वो देवेंद्र फडणवीस ने अपने मुख्यमंत्री रहते पूरी की थीं.

‘बालासाहेब के विचारों की वारिस है मनसे, भूमिपूजन चाहे हो जिनसे’

राज ठाकरे की पार्टी मनसे के प्रवक्ता संदीप देशपांडे ने इस पर अपनी राय व्यक्त करते हुए ट्विट किया है. ट्विट में उन्होंने लिखा है कि बालासाहेब के विचारों को सही अर्थों में पूरा करने का काम सही मायनों में राज ठाकरे कर रहे हैं. मराठी लोगों की भावना यही है. और यही महत्व रखता है, बाकी भूमिपूजन कौन करता है, इससे कोई फ़र्क नहीं पड़ता है.

आज शाम है भूमिपूजन का कार्यक्रम

आज शाम 5.30 बजे भूमिपूजन का कार्यक्रम रखा गया है. मुख्यमंत्री कार्यालय ने इस संदर्भ में मुख्यमंत्री के दिन भर के कार्यक्रमों की जानकारी दी है. इसके तहत मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज सुबह 11 बजे छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के पास छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति में पुष्पअर्पण किया. इसके बाद दोपहर 3.30 बजे महाराष्ट्र विमानतल विकास कंपनी की बैठक आयोजित की गई है.

मुख्यमंत्री इस बैठक में शामिल होने के बाद शाम 5.00 बजे बालासाहेब ठाकरे स्मारक के भूमिपूजन के कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे. यह कार्यक्रम दादर के शिवाजी पार्क के पास मेयर के पुराने बंगले के पास आयोजित किया जाएगा. कोरोना के नियमों को ध्यान में रखते हुए बहुत कम अतिथियों को आमंत्रित किया गया है. इन आमंत्रित सदस्यों में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के चचेरे और मौसेरे भाई राज ठाकरे (उद्धव और राज ठाकरे के पिता सगे भाई, माताएं भी सगी बहनें) और नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस का नाम नहीं है.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.