पहले फेज की वोटिंग खत्म:बंगाल में 6 बजे तक 79%, असम में 72% वोटिंग; ममता ने कहा- बांग्लादेश में PM का बंगाल पर भाषण देना आचार संहिता का उल्लंघन



पश्चिम बंगाल और असम की कुल 77 सीटों पर शनिवार को पहले फेज की वोटिंग हुई। इनमें बंगाल की 30 और असम की 47 सीटें शामिल हैं। इलेक्शन कमीशन के मुताबिक, शाम 6 बजे तक यानी 11 घंटे में बंगाल में 79.79% और असम में 72.14% वोटिंग हुई। मतदान का समय शाम 6 बजे तक तय किया गया था। कोरोना की वजह से इसे 1 घंटे बढ़ाया गया था।

बंगाल में 60 पोलिंग बूथ पर EVM से छेड़छाड़ की शिकायतें सामने आई हैं। कुछ जगह EVM में तकनीकी दिक्कत की वजह से वोटर्स को 2 घंटे तक इंतजार करना पड़ा।

इस बीच, पश्चिम बंगाल की CM और TMC नेता ममता बनर्जी ने खड़गपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। ममता ने कहा कि चुनाव के दौरान PM बांग्लादेश गए हुए हैं और वहां बंगाल पर भाषण दे रहे हैं। यह चुनाव आचार संहिता का खुला उल्लंघन है। हम चुनाव आयोग में इसकी शिकायत करेंगे।

ममता बोलीं- क्यों न PM मोदी का वीजा रद्द कर दिया जाए
ममता ने कहा कि कभी-कभी वे कहते हैं कि ममता बांग्लादेश से लोगों की घुसपैठ कराती हैं, लेकिन वह (PM मोदी) खुद वोट मार्केटिंग के लिए बांग्लादेश चले जाते हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में एक बांग्लादेशी एक्टर हमारी रैली में शामिल हुए थे। BJP ने बांग्लादेश की सरकार से बात की और उनका वीजा रद्द करवा दिया। यहां चुनाव हो रहे हैं, तो आप बांग्लादेश में जाकर एक समुदाय के वोट मांगें, अब क्यों नहीं आपका वीजा रद्द कर दिया जाए?

अपडेट्स

  • पुरुलिया में भाजपा के एक कार्यकर्ता ने TMC कैंडिडेट सुजॉय बंदोपाध्याय पर गोली मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। सुजॉय पर पैसे बांटने के भी आराेप लगे हैं।
  • TMC ने पुरुलिया, बांकुड़ा, झाड़ग्राम और पश्चिमी मेदिनीपुर की विधानसभा सीटों की एक दर्जन से ज्यादा बूथों पर CRPF के द्वारा भाजपा के पक्ष में वोटिंग करवाने का आरोप लगाया है।
  • भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी के पिता और TMC में सांसद रहे शिशिर अधिकारी ने पश्चिमी मेदिनीपुर में कांथी विधानसभा के कोटोई बूथ पर मतदान किया। शिशिर 20 मार्च को भाजपा में शामिल हो गए थे। उन्होंने वोटिंग के बाद कहा कि दूसरे फेज के चुनाव में हम और ज्यादा केंद्रीय बलों को बुलाने की मांग करेंगे।
  • बंगाल के कांथी में बीजेपी नेता सोमेंदु अधिकारी की गाड़ी पर हमला हुआ है। सोमेंदु का आरोप है कि उनकी गाड़ी पर हमले में TMC के ब्लॉक अध्यक्ष राम गोविंद दास का हाथ है। इस हमले में सोमेंदु को चोट तो नहीं आई है, लेकिन उनके ड्राइवर से मारपीट हुई है। इस बारे में उन्होंने पुलिस से शिकायत कर दी है। भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी तीन बजे इलेक्शन कमीशन पहुंचे और मामले की शिकायत की।
  • TMC सांसद डेरेक ओ'ब्रायन ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर शिकायत की है कि कांथी दक्षिण और कांथी उत्तर सीटों पर सुबह 9.13 बजे तक 18.47% और 18.95% वोटिंग हुई थी, लेकिन अगले 4 मिनट में घटकर 10.60% और 9.40% रह गई। इससे चुनाव आयोग के आंकड़ों पर सवाल उठते हैं।
  • बीजेपी नेता और शुभेंदु अधिकारी के भाई सोमेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया है कि TMC ने बूथ नंबर 149 पर वोटर्स को प्रभावित करने के लिए अलाउद्दीन नाम के आतंकी को लगाया है। इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की गई है।

Post a comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget