MUKESH AMBANI की जान खतरे में। उनके घर एंटिलिया के पास लावारिस गाड़ी में मिला विस्फोटक।




मुंबई: देश के सबसे अमीर शख्स और उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर एक लावारिस स्कॉर्पियो में जिलेटिन की छड़ें मिलने से हड़कंप मच गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्कॉर्पियो में ये जिलेटिन की छड़ें मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटीलिया के पास मिली हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी के घर के पास इन छड़ों के मिलने की सूचना के बाद बम निरोधक दस्ता, डॉग स्क्वॉड और पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। बताया जा रहा है कि यह स्कॉर्पियो कार काफी देर से मुकेश अंबानी के घर के पास खड़ी थी, और जांच में इसका नंबर भी फर्जी पाया गया था। इसके बाद बम स्कवॉड को मौके पर बुलाया गया जिसने जिलेटिन की छड़ें बरामद कीं।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुकेश अंबानी के घर के पास खड़ी स्कॉर्पियो को जब्त कर लिया गया है और क्राइम ब्रांच द्वारा मामले की जांच की जा रही है। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि कार में विस्फोटकों को क्यों रखा गया था। पुलिस ने इस बारे में बात करते हुए कह है कि यदि जरूरत पड़ी तो अंबानी परिवार की सुरक्षा बढ़ा दी जाएगी। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने इस बारे में कहा, 'मुंबई में मुकेश अंबनी के घर से कुछ दूरी पर एक स्कॉर्पियो मिली है, जिसमें कुछ जिलेटिन पाया गया है। इस मामले की पूरी जांच मुंबई क्राइम ब्रांच कर रहा है। जो भी असलियत है, जल्द से जल्द सामने आएगी।' मौके पर क्राइम ब्रांच के साथ-साथ एटीएस भी मौजूद है।
गामदेवी पुलिस स्टेशन के अंतर्गत कार्मिकल रोड पर एक संदिग्ध स्कॉर्पियो कार खड़ी मिली। पुलिस को इसकी सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और बन निरोधक दस्ते की टीमें पहुंच गईं। स्कॉर्पियों में जिलेटिन की 20 छड़ें मिलने के बाद अब आसपास खड़ी हर कार की तलाशी ली जा रही है। एंटिलिया के आसपास सादी वर्दी में भी पुलिसवाले भी मौजूद हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गाड़ी में जिलेटिन की छड़ें मिलने के बाद स्कॉर्पियो को अंबानी के घर के पास से टो कर लिया गया। बता दें कि जिलेटिन एक विस्फोटक सामग्री है। तकनीकी भाषा में इसे नाइट्रोसेल्यूलोज या गन कॉटन भी बोला जाता है। इसका इस्तेमाल पहाड़ों और चट्टानों को तोड़ने के लिए किया जाता है। यह एक उच्च क्षमता वाला विस्फोटक है और इसके इस्तेमाल के दौरान काफी सावधानी रखनी पड़ती है।

Post a Comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget