दादरा और नगर हवेली के सांसद Mohan Delkar का शव होटल में मिला, खुदकुशी की आशंका

 दादरा और नगर हवेली के सांसद मोहन डेलकर का शव होटल में मिला, खुदकुशी की आशंका

Mohan Delkar

दादरा और नगर हवेली (Dadra and Nagar Haveli) के सांसद मोहन डेलकर (Mohan Delkar) का दक्षिण मुंबई के एक होटल में शव मिला है. उनके शव मिलने को आत्महत्या बताया जा रहा है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची है और उनके शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है.

शुरुआती जांच में ये आत्महत्या का मामला बताया जा रहा है. हालांकि, अभी तक पुलिस ने इस बात की पुष्टि नहीं की है और मामले की जांच जारी है.

मोहन डेलकर का परिचय

वह कार्मिक, लोक शिकायत, विधि एवं न्याय मामलों संबंधी लोकसभा की स्थायी समिति के सदस्य थे. वहीं वह गृह मंत्रालय संबंधी निम्न सदन की सलाहकार समिति के सदस्य भी थे. डेलकर के परिवार में उनकी पत्नी, एक बेटा और एक बेटी है.

अनुसूचित जनजाति के अधिकारों के पैरोकर मोहन सांजीभाई डेलकर ने अपना करियर सिलवासा में ट्रेड यूनियन नेता के तौर पर शुरू किया था. वह पहली बार दादरा और नागर हवेली से कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर 1989 में निर्वाचित हुए थे.

वह 1989-2009 तक लगातार छह बार निर्वाचित होकर संसद भवन पहुंचे. इसके बाद उन्हें 2009 और 2014 के लोक सभा चुनावों में हार का सामना करना. हालांकि उन्होंने 17वीं लोकसभा में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में जीत हासिल की.

डेलकर को 1989,1991 और 1996 के चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार और 1998 में भाजपा उम्मीदवार के रूप में सफलता मिली थी. वह दोबारा कांग्रेस में शामिल हो गए और 2009 और 2014 के लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार तो बने लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली.

Post a Comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget