Wednesday, 17 February 2021

LJP अध्यक्ष चिराग पासवान को लगा बड़ा झटका, रामेश्वर चौरसिया ने पार्टी से दिया इस्तीफा

 LJP President Chirag Paswan gets a big shock, Rameshwar Chaurasiya resigns from the party

पटना: लोकजन शक्ति पार्टी (एलजेपी) के अध्यक्ष चिराग पासवान को बड़ा झटका लगा है. एलजेपी नेता रामेश्वर चौरसिया ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. बिहार में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले चौरसिया ने बीजेपी का साथ छोड़कर एलजेपी का दामन थामा था.


बिहार विधानसभा चुनाव में रामेश्वर चौरसिया ने सासाराम विधानसभा सीट से चुनाव भी लड़ा था. लेकिन उन्हें जीत नहीं मिल पाई थी. इसके बाद बीजेपी के बागी पूर्व विधायक रामेश्वर चौरसिया ने लोक जनशक्ति पार्टी को भी अलविदा कह दिया है.


LJP अध्यक्ष चिराग पासवान को लगा बड़ा झटका, रामेश्वर चौरसिया ने पार्टी से दिया इस्तीफा


बता दें कि केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन के बाद एलजेपी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. पार्टी के नए अध्यक्ष चिराग पासवान जहां पार्टी के संगठन में बदलाव में जुटे हैं, वहीं पार्टी से नाराज लोगों पर अन्य दलों की नजर है. एलजेपी के कई नेता हाल ही में कांग्रेस जैसी पार्टी का दामन थाम चुके हैं. एलजेपी के पूर्व महासचिव केशव सिंह का कहना है कि दर्जनों नेता अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ गुरुवार को जनता दल यूनाइटेड में शामिल होंगे. उन्होंने दावा किया कि यह अभी ट्रेलर है, अभी आगे तो पूरी फिल्म बाकी है.


चिराग पासवान के लिए बड़ी चुनौती


उल्लेखनीय है कि हाल में ही एलजेपी के सांसद चंदन कुमार सिंह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात कर चुके हैं. इसके पहले एलजेपी के राज्य में एकमात्र विधायक राजकुमार भी जदयू के नेता और मंत्री अशोक चौधरी से मुलाकात कर चुके हैं. इधर, एलजेपी के प्रवक्ता अशरफ अंसारी कहते हैं कि एलजेपी बड़ी पार्टी है. उन्होंने कहा कि चिराग पासवान के कुशल नेतृत्व में पार्टी अपने संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करने में जुटी है. बहरहाल, एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान के लिए नाखुश लोगों को पार्टी में बनाए रखना एक बड़ी चुनौती है. देखना है कि वे इससे कैसे निपट पाते हैं.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.