भिवंडी के मनकोली में एक इमारत ढही, एक की मौत, पांच घायल


ठाणे जिले के भिवंडी कस्बे में एक कारोबारी परिसर में सोमवार सुबह एक इमारत गिर गई और इमारत के गिरने से एक शख्स की मौत हो गई और पांच लोग घायल हैं। वहीं इसके अलावा और लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। एक नगर निकाय अधिकारी ने यह जानकारी दी।  ठाणे नगर इकाई के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख संतोष कदम ने बताया कि भिवंडी के मनकोली नाका में हरिहर कम्पाउंड में स्थित एक इमारत सुबह करीब 10 बजकर 30 मिनट के आसपास ढह गई। उसका इस्तेमाल गोदाम के रूप में किया जा रहा था।

उन्होंने बताया कि गोदाम में काम कर रहे करीब सात से आठ श्रमिकों के मलबे के भीतर फंसे होने की आशंका है। उन्होंने बताया कि ठाणे जिले के बचाव बल, आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के कर्मी तथा भिवंडी और ठाणे के दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे हैं। अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) से भी सहायता मांगी गई है। बचाव एवं राहत कार्य अभी जारी है और मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने का काम जारी है।

ठाणे निगम के मुताबिक, फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियों के बाद अब एनडीआरएफ की टीम और टीडीआरएफ की टीम को मौके पर भेज दिया गया है। इसके साथ ही ठाणे आपदा बचाव दल की टीम को भी घटना स्थल पर भेज दिया है। लोगों को मलबे से निकालने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

Post a comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget