Saturday, 2 January 2021

New Year पार्टी में कपल को आपत्तिजनक हालत में देखा तो 19 साल की युवती का कत्ल! जांच में जुटी पुलिस

 सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर
मुंबई
कोरोना महामारी के चलते लागू नाइट कर्फ्यू की वजह से महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में रात 11 बजे से होटलों, पबों में पार्टियों की पाबंदी है, लेकिन 31 दिसंबर की रात खार में कुछ कॉलेज स्टूडेंट्स ने न्यू ईयर पार्टी एक बिल्डिंग की छत पर आयोजित की। इसी में 19 साल की जाह्नवी कुकरेजा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। आरोप है कि उसने अपने फ्रेंड सर्कल से जुड़े किसी युगल को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था।

खार के सीनियर इंस्पेक्टर महादेव निंबालकर ने एनबीटी से इस बात की पुष्टि तो की कि पुलिस ने इस केस में मर्डर का सेक्शन-302 लगाया है, लेकिन खबर लिखे जाने तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया था। कुछ संदिग्धों को डिटेन किया गया है। पुलिस इस ऐंगल से भी जांच कर रही है कि जाह्नवी की आरोपियों के साथ झगड़े में गिरने से तो मौत नहीं हो गई, जैसा कि आरोपियों ने पुलिस को अपने बचाव में कहा है।


पिटाई के दौरान युवती की मौत
आरोप है कि 31 दिसंबर की शाम खार में भगवती हाइट बिल्डिंग की छत पर जाह्नवी कुकरेजा ने 19 साल की एक लड़की और उसके 22 साल के बॉयफ्रेंड को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था। इस पर तीनों का झगड़ा हुआ। इसमें आरोप है कि आरोपियों ने जाह्नवी को बुरी तरह पीटा और उसे उसके सिर के बाल पकड़कर खींचते हुए नीचे तक लाए। इसमें उसकी मौत हो गई।

एक कहानी यह भी आई कि आरोपियों के साथ झगड़ा होने के दौरान जाह्नवी छत से बिल्डिंग के नीचे सीढ़ियों पर गिरती और लुढ़कती चली गई। खार पुलिस स्टेशन ने आईपीसी के सेक्शन 302 और 34 के तहत मामला दर्ज किया है। लोकल पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच भी समानांतर जांच कर रही है।

पार्टी में जाने का नहीं था कोई प्रोग्राम
सूत्रों के अनुसार, जिस बिल्डिंग की छत पर पार्टी हुई, वहां जाह्नवी का पहले से जाने का कोई प्रोग्राम नहीं था। जाह्नवी अपने परिवार के साथ रात करीब सवा 12 बजे तक घर में ही थी। बाद में जाह्नवी की विंग में रहने वाली कोई उसकी फ्रेंड उसे खार की संबंधित बिल्डिंग की छत पर लेकर गई। उसी के बाद यह वारदात हुई। जाह्नवी के परिवार को नए साल की सुबह किसी ने फोन कर उनकी बेटी की मौत की सूचना दी। पहले पुलिस ने एडीआर यानी ऐक्सिडेंटल डेथ का केस लिया। बाद में सीसीटीवी फुटेज और कुछ गवाहों के बयान के आधार पर मर्डर के सेक्शन के तहत एफआईआर दर्ज की।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.