thane में भीषण आग की लपटें, दमकलकर्मी तक घायल

 

Maharashtra Massive Fire LPG Gas Cylinder Blast in Thane Ram Nagar Area Shop

मुंबई: महाराष्ट्र के भंडारा जिला अस्पताल में भीषण आग लगने से 10 शिशुओं की मौत का मामला बीते 24 घंटे ही हुए थे कि ठाणे में एक दूकान आग की चपेट में आ गयी। जानकारी के मुताबिक, आग पर काबू पाने में लगे दो दमकलकर्मी इस दौरान घायल हो गए हैं, जिन्हे नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

ठाणे की एक दुकान में गैस सिलेंडर फटने से लगी आग

मामला, महाराष्ट्र के ठाणे जिले का है, यहां रामनगर इलाके में एक दुकान में आग लग गई। घटना से अफरा तफरी मच गई। तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचित किया गया। राहत और बचाव कार्य के लिए मौके पर तुरंत फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां भेजी गईं।

दो दमकलकर्मी और 4 स्थानीय निवासी घायल

वहीं जब फायर ब्रिगेड कर्मी आग पर काबू पाने में जुटे थे, तभी हादसे के तहत दो दमकलकर्मी घायल हो गए। इसके अलावा वहां के चार निवासी भी घायल हो गए। इस बारे में ठाणे नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि सभी घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है।

Fire in Bhanadar Hospital

फायर ब्रिगेड की गाड़ियो ने आग पर पाया काबू

बताया जा रहा है कि एक पेट्रोलियम गैस (एलपीजी) सिलेंडर में धमाके की वजह से आग लगने की यह घटना हुई। हादसा रामनगर इलाके में वागले एस्टेट में बस स्टॉप के पास रोड नंबर 28 पर मर्द मराठा नाम की दुकान में हुआ। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है, वहीं घायलों का इलाज जारी है।

भंडारा जिला अस्पताल मे आग लगने से 10 शिशुओं की मौत

गौरतलब है कि इसके पहले महाराष्ट्र के भंडारा जिला अस्पताल में भी आग लग गयी थी, जिसकी चपेट में न्यू बोर्न केयर यूनिट आ गयी थी। यहां 17 नवजात शिशु मौजूद थे, जिसमे से आनन फानन में 7 को बचा लिया गया, हालाँकि 10 नवजात बच्चों की आग में झुलस कर मौत हो गयी थी। घटना के बाद पूरा महाराष्ट्र सकते में हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मामले में जांच के आदेश दिए तो वहीं पीड़ितों को मुआवजा देने का भी एलान किया।

Post a comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget