Friday, 22 January 2021

मुंबई में ACP की पोस्‍ट पर रहते हुए महिला ASI से रेप करने के आरोप में Deputy SP पर केस दर्ज


मुंबई: महाराष्ट्र में राज्‍य पुलिस के एक एसीपी रहे डिप्‍टी एसपी (Deputy SP) पर महिला असिस्‍टेंड सब-इंस्‍पेक्‍टर (ASI) से शादी का झांसा देकर रेप करने का आरोप लगा है. डिप्‍टी एसपी 2019 में महिला से शादी का वादा किया और शारीरिक संबंध बनाए थे, हालांकि, बाद में वह उसे नजरंदाज करने लगा.
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला पुलिस अधिकारी द्वारा शादी का वादा कर बलात्कार करने का आरोप लगाए जाने पर एक पुलिस उपाधीक्षक (Deputy Superintendent of Police) के खिलाफ दुष्‍कर्म का मामला दर्ज किया गया है. यह घटना तब की है, जब डिप्‍टी एसपी मुंबई में एसीपी के तौर पदस्थ था और महिला एएसआई उनके अधीन काम करती थीं. घटना के वक्त आरोपी सहायक पुलिस आयुक्त था और वह अभी राज्य के मराठवाड़ा क्षेत्र में उपाधीक्षक के पद पर तैनात है.
अधिकारी ने बताया कि कथित घटना तब सामने आई जब 31 वर्षीय सहायक निरीक्षक ने यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज करवाई. इसके आधार पर मध्य मुंबई में रफी अहमद किदवई मार्ग पुलिस थाने में आईपीसी बलात्कार, महिला का शीलभंग करने से संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया. अधिकारी को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है और मामले में जांच जारी है. शिकायत के आधार पर अधिकारी ने बताया कि घटना तब की है, जब अधिकारी मुंबई में पदस्थ था और महिला उनके अधीन काम करती थीं. घटना के वक्त आरोपी सहायक पुलिस आयुक्त था और वह अभी राज्य के मराठवाड़ा क्षेत्र में उपाधीक्षक के पद पर तैनात है.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.