उद्धव सरकार का बढ़ा टेंशन, जांच के घेरे में महाआघाड़ी के 7 नेता

 

Seven leaders of Mahaghadi under investigation, Uddhav's headache increased


मुंबई. समाज कल्याण मंत्री धनंजय मुंडे (Social Welfare Minister Dhananjay Munde) पर यौन शोषण (Sexual Exploitation) एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नवाब मलिक (Minority Welfare Minister Nawab Malik) के दामाद (son in law) पर ड्रग्स तस्करी (Drugs smuggling) का आरोप लगने से सरकार की मुश्किलें बढ़ गयी हैं। राज्य में उद्धव ठाकरे सरकार (Uddhav Thackeray Government) बनने के बाद से पिछले एक साल में सरकार को समर्थन दे रहे दलों से जुड़े 7 नेताओं एवं उनके रिश्तेदार जांच के घेरे में फंस चुके हैं। इसमें कांग्रेस के नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार,  भाजपा से राष्ट्रवादी में शामिल हुए एकनाथ खड़से, शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक आदि का नाम शामिल है।

ईडी के रडार पर अजीत पवार

राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार (Deputy Chief Minister Ajit Pawar) सिंचाई घोटाले में ईडी की रडार पर हैं। शिवसेना के साथ सरकार बनने के बाद मई महीने में ईडी ने अजीत पवार के खिलाफ आर्थिक अनियमितता के मामले में जांच शुरू की है। हालांकि राज्य की भ्रष्टाचार निरोधक विभाग ने सिंचाई घोटाले में अजीत पवार को क्लीनचिट दी थी।

यौन शोषण के मामले में घिरे मुंडे  

सामाज कल्याण मंत्री धनंजय मुंडे पर एक महिला ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। मुंडे ने महिला की तरफ से लगाए गए यौन शोषण के आरोप से इंकार किया है, लेकिन उन्होंने यह स्वीकार किया है कि उस महिला की बहन से उनका विवाह बाह्य संबंध है। इस मामले में अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं हुई है, लेकिन कार्रवाई को लेकर सरकार पर भारी दबाव है।

    सुशांत सिंह मामले में आदित्य पर आरोप

    अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मौत मामले में बीजेपी के कई नेताओं ने नाम नहीं लेते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के पुत्र एवं पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे (Environment Minister Aditya Thackeray) पर  आरोप लगाए थे। पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे, विधायक नितेश राणे ने इस बात पर जोर देते हुए कहा था कि मामले की जांच होगी तो आदित्य ठाकरे जेल जाएंगे। हालांकि आदित्य ठाकरे ने सभी आरोपों को खारिज किया था।

    जांच का सामना कर रहे सरनाईक

    शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक ईडी की रडार पर हैं। टॉप सिक्युरीटी घोटाला मामले में सरनाईक और उनके बेटे से ईडी ने पूछताछ की है। उनकी कई प्रापर्टी को ईडी ने जब्त कर लिया है। भाजपा के पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने सरनाईक पर भ्रष्टाचार के कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

    एकनाथ खड़से को ईडी का नोटिस

    भाजपा छोड़कर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए पूर्व मंत्री एकनाथ खड़से को ईडी ने जांच के लिए नोटिस भेजा है।उन पर पुणे में गैरकानूनी तरीके से जमीन खरीदने का आरोप है। हालांकि खड़से को इस मामले में कोर्ट से क्लीनचिट मिल चुकी है।

    पीएमसी बैंक घोटाले में राउत की पत्नी से पूछताछ

    राज्य में महाविकास आघाड़ी सरकार बनवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले  शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को कुछ दिनों पहले ही पीएमसी बैंक घोटाले में पूछताछ के लिए ईडी ने  बुलाया था।

    ड्रग्स के आरोप में मलिक का दामाद गिरफ्तार

    राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नवाब मलिक के दामाद समीर खान को एनसीबी ने गिरफ्तार किया है। खान से ड्रग्स तस्करी के मामले में पूछताछ की जा रही है। इसको लेकर नवाब पर भी भारी दबाव है लेकिन शरद पवार ने उन्हें अभयदान दे दिया है।

    Post a Comment

    [blogger]

    hindmata mirror

    Contact Form

    Name

    Email *

    Message *

    Powered by Blogger.
    Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget