रोहित समेत 5 क्रिकेटर्स आइसोलेट:मेलबर्न के रेस्टोरेंट में खाना खाते दिखे, कोविड प्रोटोकाल तोड़ने के आरोप की जांच शुरू


ऑस्ट्रेलिया के साथ तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया की परेशानी बढ़ सकती है। मेलबोर्न के एक इनडोर रेस्टोरेंट में खाना खाने का वीडियो सामने आने के बाद पांच खिलाड़ियों को आइसोलेट किया गया है। ये पांच खिलाड़ी हैं- रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, नवदीप सैनी और पृथ्वी शॉ। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि इन खिलाड़ियों के कोविड प्रोटोकॉल तोड़ने के आरोप की जांच भी की जा रही है।

BCCI ने पहले इस मामले में अपनी तरफ से किसी तरह की जांच करने से इनकार किया था। लेकिन, बाद में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि पांचों खिलाड़ियों को आइसोलेट करने के बाद मामले की संयुक्त जांच की जा रही है। CA ने कहा, "BCCI और CA सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो के बाद अलर्ट हैं। वीडियो में रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ और नवदीप सैनी न्यू इयर के मौके पर मेलबोर्न के इनडोर रेस्टोरेंट में खाना खाते दिखाई दे रहे हैं।"

सिडनी हेराल्ड और द एज ने छापी रिपोर्ट
नवलदीप सिंह नाम के एक फैन ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था। जिसमें रोहित, पंत, गिल, सैनी और शॉ मेलबर्न के सिक्रेट किचन और बार्बीक्यू में रेस्टोरेंट के अंदर बैठे दिखे थे। द एज और सिडनी हेराल्ड में छपी रिपोर्ट के मुताबिक प्रोटोकॉल में खिलाड़ियों को सिर्फ रेस्टोरेंट के बाहर खाने की परमिशन है।

सिडनी हेराल्ड और द एज ने लिखा कि रेस्टोरेंट और उसके स्टाफ ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के सामने इंडियन प्लेयर्स के आने की पुष्टि की। BCCI मामले की जांच कर रहा है।

BCCI ने आरोपों को बताया गलत
वहीं, BCCI ने ऑस्ट्रेलियाई अखबार द्वारा लगाए गए आरोपों को खारिज करते हुए इसे ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की साजिश बताया। उन्होंने हम कोई जांच नहीं कर रहे। BCCI के एक अधिकारी ने एजेंसी से कहा कि खिलाड़ियों को उनके प्रोटोकॉल के बारे में साफ पता है।

BCCI अधिकारी ने कहा, ''भारत के खिलाफ हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई मीडिया नए पैंतरे आजमा रहा है। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया कभी कभी अपनी टीम को बचाने के लिए ऐसे काम भी करता है।''

नवलदीप ने माफी मांगी
नवलदीप सिंह ने भी बाद में ट्वीट कर माफी मांगी। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ऋषभ पंत ने उन्हें गले नहीं लगाया था। एक्साइटमेंट में उन्होंने यह बात बोली। नवलदीप ने कहा कि भारतीय टीम ने प्रोटोकॉल के दायरे में ही रहकर खाना खाया था।

क्या है पूरा मामला?
दरअसल शुक्रवार को नवलदीप सिंह नाम के क्रिकेट फैन ने मेलबर्न के एक रेस्टोरेंट में अपने फेवरिट इंडियन क्रिकेटर्स को देखा और उन्हें सिर्फ देखते रहने के लिए ही खाना ऑर्डर कर दिया। इसके बाद उसने खिलाड़ियों को बिना बताए उनका 118.69 ऑस्ट्रेलियन डॉलर (करीब 7000 रुपए) का बिल भी पे किया। नवलदीप सिंह नाम के इस फैन ने अपने सोशल मीडिया साइट पर रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ और नवदीप सैनी की फोटोज और वीडियो भी शेयर की थी।

Post a comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget