SP के नाम पर ही बना डाली फर्जी फेसबुक आईडी, फिर करने लगे उगाही


 महाराष्ट्र के चंद्रपुर एसपी अरविंद साल्वे की फर्जी फेसबुक आईडी तैयार की गई. इसके बाद कई लोगों को ठगी का शिकार बनाया गया. इस आईडी से अलग-अलग तरीके से लोगों से पैसों की मांग की जाती थी. जब इसकी जानकारी एसपी को हुई, तो मामले की जांच शुरू कर दी गई. थाना रामनगर में एफआईआर दर्ज की गई है, जिसके बाद पुलिस फर्जी फेसबुक आईडी बनाने वाले की तलाश में जुट गई है. 

चंद्रपुर के पुलिस अधीक्षक अरविंद साल्वे की फर्जी फेसबुक आईडी ने पुलिस महकमे में बवाल मचा दिया है. ये फर्जी आईडी किसने बनाई, इस मामले में साइबर टीम जांच कर रही है. पुलिस अधिकारी के नाम से बनाई गई इस फर्जी फेसबुक आईडी से पहले कई लोगों को जोड़ा गया.

देखें: HM NEWS

किसी को शक न हो इसके लिए, अपराधियों ने एसपी की फेसबुक आईडी का बेहद ही बारीकी से निरीक्षण किया, जिसके बाद हूबहू असली आईडी की तर्ज पर फर्जी फेसबुक आईडी तैयार कर दी गई. पुलिस अधिकारी की फर्जी फेसबुक आईडी से फ्रेंड रिक्वेस्ट जब लोगों के पास पहुंची, तो इसे असली समझकर लोगों ने तुरंत ही रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट कर लिया, जिसके बाद वसूली का खेल शुरू हो गया. 

पुलिस अधिकारी की फर्जी फेसबुक आईडी से लोगों को मैसेज भेजे जाने लगे. इन मैसेज में विभिन्न कारण बताते हुए लोगों से पैसे की डिमांड की जाने लगी. Google Pay और Phone Pay पर रुपये भेजने के लिए कहा जाता. कुछ लोग इस फर्जी आईडी के झांसे में आ गये, लेकिन कुछ ने इस मामले की शिकायत एसपी से ही कर दी, जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा हो सका.

पुलिस की साइबर टीम ने इस मामले में छानबीन शुरू कर दी है. एसपी अरविंद साल्वे का कहना है कि उनकी फर्जी आईडी तैयार कर पैसे मांगने का मामला सामने आया है. आईटी एक्ट के तहत थाना रामनगर में एफआईआर दर्ज कराई गई है.

Post a comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget