Thursday, 19 November 2020

अंतरराष्ट्रीय महिला ड्रग स्मगलर को मुंबई DRI की टीम ने किया गिरफ्तार

 



फर्जी केवाईसी का उपयोग करती है हेजल डोनाल्ड, मुंबई (Mumbai) भेजी थी 502 ग्राम कोकीन

उदयपुर (Udaipur). मुंबई (Mumbai) की डीआरआई टीम ने उदयपुर (Udaipur)घूमने आई एक महिला को ड्रग्स स्मगलिंग के मामले में गिरफ्तार किया है. इस महिला पर इंटरनेशनल स्तर पर ड्रग्स स्मगलिंग में शामिल होने का आरोप है. टीम ने गिरफ्तार महिला महाराष्ट्र (Maharashtra) के वसई पालघर निवासी हेजल डोनाल्ड कोरिया को उदयपुर (Udaipur)कोर्ट में पेश किया. बाद में ट्रांजिट रिमांड पर उसे मुंबई (Mumbai) ले गई. डीआरआई की ओर से स्पेशल पब्लिक प्रोसीक्यूटर प्रवीण खंडेलवाल ने एनडीपीएस एक्ट की स्पेशल कोर्ट में सरकार की ओर से पैरवी की.

 

बताया गया है कि उदयपुर (Udaipur)से गिरफ्तार यह महिला अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ड्रग्स स्मगलिंग करती है और कोकीन के एक मामले में गिरफ्तार की गई है. 16 नवंबर को मुंबई (Mumbai) में यूएस से फेडएक्स कुरियर कंपनी के जरिए एक पार्सल आया था. डीआरआई को पुख्ता सूचना थी कि इस पार्सल में मादक पदार्थ है. डीआरआई की टीम ट्रैक आईडी के जरिए इस पार्सल तक पहुंची. पार्सल खोलकर देखा गया तो उसमें 502 ग्राम कोकीन निकली. यह पार्सल मलाड वेस्, मुंबई (Mumbai) निवासी एंड्रिया टेलीज नाम की महिला के पते पर डिलीवर होना था. वहां डीआरआई की टीम पहुंची तो एंड्रिया टेलीज नाम की कोई महिला नहीं थी, लेकिन सोनिया नाम की महिला मिली.

 

डीआरआई की टीम ने सोनिया को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में सोनिया ने बताया कि एंड्रिया टेली नाम की कोई महिला है ही नहीं. उसकी साथी हेजल डोनाल्ड पार्सल रिसीव करवाने के लिए फर्जी केवाईसी का उपयोग करती है. हेजल ने ही यह पार्सल रिसीव करने के लिए एंड्रिया टेलीज नाम से केवाईसी डॉक्यूमेंट उसे भेजा था. गिरोह की मुख्य सूत्रधार वही है. पूछताछ में पता चला कि हेजल उदयपुर (Udaipur)घूमने गयी है और गुलाब बाग के पास स्थित होटल (Hotel) में ठहरी है. इस पर डीआरआई की टीम ने उदयपुर (Udaipur)के गुलाब बाग स्थित होटल (Hotel) में दबिश दी और हेजल को गिरफ्तार कर लिया.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.