पुलिस स्टेशन में ही पुलिस ने महिला वकील को पीटा। देखिए कैसे RTI के सहारे पुलिसकर्मियों की लगाई वॉट



नागपुर के लकड़गंज पुलिस स्टेशन में केस दर्ज करवाने पहुंची एक महिला वकील के साथ पुलिसकर्मियों द्वारा मारपीट की गई। इस घटना का सीसीटीवी वीडियो सामने आने के बाद आलाधिकारियों ने मामले में जांच का आदेश दे दिया है। मामला मार्च का है लेकिन महिला वकील के पास इसका कोई सबूत नहीं था, जिसके बाद आरटीआई के माध्यम से उन्होंने थाने में लगे सीसीटीवी फुटेज को रविवार को हासिल किया और सोमवार को इस संबंध में शिकायत दर्ज करवाई।

महिला वकील का आरोप
जानकारी के मुताबिक, वकील अंकिता शाह ने इस वीडियो के आधार पर पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार के पास लिखित शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत के अनुसार, 24 मार्च को दोपहर 1 बजे, वह और उनके पति कुत्तों को खाना खिलाने और पानी देने के लिए घर के सामने गए। उस समय करण सचदेव नाम के शख्स ने खाने की प्लेट को लात मार दी। दूसरे दिन 25 मार्च की शाम को भी करण ने शाह से बहस की। इसके बाद शाह अपने पति के साथ लकडगंज पुलिस स्टेशन गईं। लेकिन पुलिस ने शिकायत लेने से इनकार कर दिया और बहस शुरू की। मामला इस कदर बढ़ा कि पुलिस ने शाह को पीटा और उसे घसीटा।

6 महीने का समय लगा वीडियो हासिल करने में
जो वीडियो सामने आया है उसमें नजर आ रहा है कि पुलिसकर्मी महिला को धक्के देकर पुलिस स्टेशन में लाते हैं और उसके साथ मारपीट करते हैं। इस घटना के बाद वीडियो को लेने के लिए अंकिता को आरटीआई का सहारा लेना पड़ा। करीब 6 महीने बाद रविवार को यह वीडियो उनके हाथ लगा है। वीडियो वायरल होने पर अब आरोपी पुलिसकर्मी पर कार्रवाई की मांग की जा रही है।

Post a comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget