वाधवान बंधुओं की मदद करना पड़ा भारी,, अमिताभ गुप्ता बने पुणे पुलिस कमिश्नर

 


मुंबई: महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने गृह विभाग के प्रधान सचिव (विशेष) अमिताभ गुप्ता (Amitabh Gupta) समेत 50 से अधिक आईपीएस (IPS) अधिकारियों के तबादले किए हैं.


सरकारी आदेश जारी 
गुप्ता को पुणे का पुलिस आयुक्त बनाया गया है. शाम इस बाबत सरकारी आदेश जारी किया गया. गुप्ता इस वर्ष की शुरुआत में तब खबरों में आए थे जब उन्होंने येस बैंक और पंजाब एवं महाराष्ट्र सहकारिता बैंक घोटाले में जांच के दायरे में आए कारोबारी भाइयों कपिल और धीरज वधावन को लॉकडाउन के दौरान पुणे के निकट खंडाला से सातारा जिले के महाबलेश्वर जाने की इजाजत दी थी.

गुप्ता को राज्य सरकार ने अनिवार्य अवकाश पर भेजा 
इस विवाद के बाद गुप्ता को राज्य सरकार ने अनिवार्य अवकाश पर भेज दिया था. बाद में मामले की जांच करने वाले पैनल ने उन्हें दोषी नहीं माना था. महाराष्ट्र सरकार के आदेश में कहा गया है कि 41 अधिकारियों को नई जिम्मेदारी दी गई है, बाकी के अफसरों को नई पदस्थापना अभी नहीं दी गई है.

शिवदीप लांडे की पदोन्न्ति
पुणे के वर्तमान पुलिस आयुक्त के. वेंकटेशम को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (विशेष अभियान) बनाया गया है जबकि पुलिस उपायुक्त (स्वापक निरोधी प्रकोष्ठ) शिवदीप लांडे (Shivdeep Lande) की पदोन्न्ति कर उन्हें मुंबई में आतंकवाद निरोधी दस्ते का उप महानिरीक्षक बनाया गया है. 

Post a comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget