शिवसेना का कांग्रेस-NCP से मोहभंग! क्यों संजय राउत ने की देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात?

 


मुंबई

महाराष्ट्र में शिवसेना नेता संजय राउत बीजेपी पर लगातार हमले करते हैं। फिर वह शायराना अंदाज से हो या शिवसेना के मुखपत्र के जरिए। अब ऐसे में शिवसेना के नेता संजय राउत (Shivsena Leader Sanjay Raut) ने शनिवार को महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के (बीजेपी) नेता देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की है। इसको लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। 

दरअसल, महाराष्ट्र की राजनीति में उठापटक जारी है। शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने गठबंधन कर सरकार तो बना ली लेकिन इनके बीच आपसी खींचतान नहीं खत्म हो रही है। हाल ही में कुछ पोस्टर्स में एनसीपी और शिवसेना के नेताओं की तस्वीरें तो थीं लेकिन कांग्रेस नेताओं को जगह नहीं दी गई। इस पर भी तल्खियां देखने को मिलीं। राजस्थान में भी जब सियासी घमासान मचा तो महाराष्ट्र का गठबंधन फिर कमजोर दिखने लगा।
बीजेपी की ओर से दी गई सफाई
संजय राउत और देवेंद्र फडणवीस की मुलाकात पर बीजेपी की ओर से सफाई भी दी गई है। महाराष्ट्र बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने कहा इस मीटिंग का कोई भी राजनीतिक दृष्टिकोण नहीं था। उन्होंने ट्वीट किया, 'राउत शिवसेना के मुखपत्र सामना के लिए देवेंद्र फडणवीस का इंटरव्यू करना चाहते थे। बस इसी को लेकर दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई है।' उपाध्ये ने कहा, 'फडणवीस ने राउत को इस बात की जानकारी दी थी कि वह जब बिहार के चुनाव प्रचार से लौट आएंगे तब वह इंटरव्यू देंगे।' 

Post a comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget