इंटरनेशनल ड्रग रिहेबिलिटेशन स्पेशलिस्ट डॉ. यूसूफ मर्चेंट पर नाबालिक के यौन शोषण का आरोप

 HIGHLIGHTS

देश के ख्यात ड्रग रिहेबिलिटेशन स्पेशलिस्ट डॉ. यूसूफ मर्चेंट पर एक नाबालिग के यौन शोषण का आरोप लगा है। डॉ. यूसुफ मुंबई में ड्रग एब्यूज इन्फॉर्मेशन रिहेबिलिटेशन एंड रिसर्च सेंटर के अध्यक्ष हैं। इनके खिलाफ पत्रकारों, लेखकों, वकीलों और डॉक्टरों के समूह  PARA ने महाराष्ट्र मेडिकल काउंसिल में शिकायत दर्ज कराई है। इस शिकायत में 7 लोगों ने गवाही दी है। डॉ. की डिग्री पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं।


मुंबई. अंतरराष्ट्रीय ड्रग रिहेबिलिटेशन स्पेशलिस्ट डॉ. यूसुफ मर्चेंट  (Dr. Yusuf Merchant) पर नाबालिग के यौन शोषण का आरोप लगा है। इनके खिलाफ पत्रकारों, लेखकों, वकीलों और डॉक्टरों के समूह  PARA ने महाराष्ट्र मेडिकल काउंसिल में शिकायत दर्ज कराई है। इस शिकायत में 7 लोगों ने गवाही दी है। डॉ. की डिग्री पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। डॉ. यूसुफ मुंबई में ड्रग एब्यूज इन्फॉर्मेशन रिहेबिलिटेशन एंड रिसर्च सेंटर (Drug Abuse Information Rehabilitation and Research Centre) के अध्यक्ष हैं। वे जाने-माने मनोचिकित्सक भी हैं।

आरोपों को नकारा...
शिकायत में आरोप लगाया गया है कि डॉ. मर्चेंट ने नाबालिग के साथ रेप किया। उनके खिलाफ 7 लोगों ने गवाही दी हैं। इनमें से यौन उत्पीड़न, गलत तरीके छूना से लेकर मारपीट तक के आरोप हैं। बता दें कि डॉ. यूसुफ का सेंटर कुशिवली, ठाणे में है। शिकायत में उसकी जांच कराने की मांग की गई है। हालांकि डॉ. मर्चेंट ने इन सभी आरोपों को नकारा है। डॉ. मर्चेंट ने कहा कि उनकी छवि खराब करने यह साजिश रची गई। वे इन सभी आरोपों का कानूनी तौर पर जवाब देंगे। डॉ. मर्चेट के खिलाफ 16 साल की लड़की ने ये गंभीर आरोप लगाए हैं।

Post a comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget