Thursday, 24 September 2020

ऑनलाइन सुनवाई के दौरान अजीब स्थिति:चीफ जस्टिस बोबडे की कोर्ट में चल रही थी सुनवाई, तभी आई सब्जीवाले की आवाज- आलू ले लो, प्याज ले लो

 


कोरोना के कारण सुप्रीम कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मामलों की सुनवाई हो रही है। ऑनलाइन सुनवाई के दौरान ज्यादातर वकील घर, ऑफिस और कार में बैठकर दलीलें देते हैं। इस कारण कई बार तरह-तरह के अजीब वाकये भी पेश आते हैं। इससे गंभीर मामलों की सुनवाई के दौरान माहौल ही बदल जाता है। मंगलवार को भी ऐसा ही एक अजीब वाकया सामने आया।

हुआ यूं कि चीफ जस्टिस एसए बोबडे की कोर्ट में सुनवाई चल रही थी। कई वकील कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े थे और सुनवाई में शामिल थे। इस बीच एक वकील दलील दे रहा था। तभी एक वकील के बैकग्राउंड से आवाज आई- ‘आलू ले लो....भिंडी ले लो....प्याज ले लो...।’ यह सुनते ही वकील और जज हंसने लगे।

चीफ जस्टिस ने कहा- सभी वकीलों को म्यूट कर दें

दरअसल, एक वकील अपने घर के जिस कमरे में बैठा था। उसके बाहर एक ठेले वाला चिल्ला-चिल्लाकर सब्जी बेच रहा था। इस बीच चीफ जस्टिस ने पूछा- ‘यह आवाज किस वकील के बैकग्रांउड से आ रही है।’ लेकिन किसी ने हामी नहीं भरी। इसके बाद चीफ जस्टिस ने अपने स्टाफ से कहा कि दलील पेश कर रहे वकील के अतिरिक्त अन्य सभी वकीलों को म्यूट कर दें।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.