Thursday, 24 September 2020

योगी सरकार ऐक्शन मेंः रेपिस्ट और शोहदों के चौराहों पर लगेंगे पोस्टर, मददगार भी ऐसे किए जाएंगे बेइज्जत, महिला पुलिस सिखाएंगी सबक

  

yogi
योगी आदित्यनाथ

हाइलाइट्स:

  • महिलाओं और बच्चियों के साथ अपराध करने वालों के खिलाफ सख्त हुई योगी सरकार
  • यूपी सीएम ने अधिकारियों को दिए आदेश, अपराधियों के चौराहों पर लगाएं पोस्टर
  • अपराधियों की मदद करने वालों के नाम भी सार्वजनिक करने को दिए आदेश
  • महिलाओं और बच्चियों के साथ रेप जैसी वारदात करने वालों को महिला पुलिस से सबक सिखाने का आदेश
लखनऊ
उत्तर प्रदेश में महिलाओं के साथ हो रहे अपराध पर लगाम लगाने के लिए योगी सरकार ने नया फरमान जारी किया है। ऐसे अपराधियों को यूपी सरकार अब बेइज्जत करेगी। बच्चियों के साथ रेप करने वाले, छेड़खानी करने वाले, यौन अपराध करने वाले अपराधियों के चौहारों पर पोस्टर लगाए जाएंगे।

दुराचारियों और अपराधियों के खिलाफ सीएम योगी का ऑपरेशन शुरू हो गया है। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को आदेश दिया कि दुराचारी, पेशेवर अपराधियों के भी चौराहों पर पोस्टर लगाए जाएं। ताकि ऐसे अपराधियों के बारे में लोगों को पता चले और उनका समाज बहिष्कार करे।

मददगारों पर भी कसेगा शिकंजा
योगी ने कहा कि महिलाओं और बच्चियों के साथ रेप, छेड़खानी, यौन उत्पीड़न या शोषण करने वाले अपराधियों और दुराचारियों के मददगारों के भी नाम उजागर किए जाएं। ऐसा करने से उनके मददगारों में भी बदनामी का डर पैदा होगा।

पुलिस की जवाबदेही होगी तय
सीएम ने महिलाओं और बच्चियों के साथ हो रहे अपराधों को लेकर यूपी पुलिस को चेतावनी जारी की है। उन्होंने कहा है कि कहीं भी महिलाओं के साथ कोई आपराधिक घटना हुई तो संबंधित बीट इंचार्ज, चौकी इंचार्ज, थाना प्रभारी और सीओ जिम्मेदार होंगे। उनकी जवाबदेही तय की जाएगी और उनके खिलाफ ऐक्शन होगा।


महिला पुलिसकर्मी सिखाएंगी सबक
योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि महिलाओं से किसी भी तरह का अपराध करने वाले दुराचारियों को महिला पुलिस कर्मियों से ही दंडित कराया जाए। उन्होंने कहा कि महिला पुलिस कर्मी ऐसे अपराधियों को सबक सिखाएं ताकि वे महिलाओं के साथ अपराध करने में डरें।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.