एंटी करप्शन कमेटी एलियंस भ्रष्टाचार निर्मूलन समिति के बीरेन्द्र कुमार मिश्र ने बिजली विभाग के काले कारनामों का किया पर्दाफाश


प्रयागराज- एंटी करप्शन कमेटी एलियंस भ्रष्टाचार निर्मूलन समिति के वीरेंद्र कुमार मिश्र ने बिजली विभाग के काले कारनामों का  पर्दाफाश किया है। मामला प्रयागराज का है।  भवानीपुर पाल बस्ती के 1 किलो वाट के कनेक्शन धारी उपभोक्तााओं को डेढ़ वर्ष पहले नई लाइट की व्यवस्था की गई थी। यहां पर 25 केवीए का ट्रांसफार्मर बैठाया गया था जिसमें लगभग 15 कनेक्शन धारी हैं। लोगों को आरोप है कि 1 सप्ताह तक लाइट मिली थी उसके बाद लाइट गड़बड़ हो गई जिसकी जानकारी कनेक्शन धारकों ने जे.ई.  दीपेश गुप्ता तथा संविदा लाइनमैन ताहिर मोहम्मद फिटर को दिया। उन्होंने कनेक्शन धारियों से एक बार 2500 रुपया लिया गया, फिर ₹3000 रुपया लिया गया और फिर एक बार 2000 रुपया लिया।



 उसके बाद भी लाइट दुरुस्त नहीं की गई। जब कनेक्शन धारक फिर से जे. ई. दीपेश गुप्ता तथा संविदा लाइनमैन ताहिर मोहम्मद से मुलाकात किये, टैब उन्होंने ये कहा है कि ₹5000 खर्चा और देना होगा क्योंकि आगे भी खर्चा देना पड़ता है। एसडीओ कोरांव और एक्सियन मेजा को भी खर्चा देना होता है।  जब तक पैसे नहीं मिलेंगे लाइट नहीं दुरुस्त की जाएगी। कनेक्शन धारी बिल्कुल हताश हो चुके थे। उन्होंने आपस में पैसे चंदे लगाकर तीन बार दिए थे । अबकी बार वो लोग पैसे देने में असमर्थ थे। इसके बाद ये लोग एंटी करप्शन कमेटी एलियंस भ्रष्टाचार निर्मूलन समिति के वीरेंद्र कुमार मिश्र से मिले।
 वीरेंद्र कुमार मिश्र ने कनेक्शन धारियों को आश्वासन दिया कि बहुत जल्द लाइट दुरुस्त करवा दी जाएगी तथा ऐसे भ्रष्ट अधिकारियों एवं कर्मचारियों के विरुद्ध त्वरित  विभागीय कार्यवाही भी करवाई जाएगी। उसके बाद 8 जून को उक्त ट्रांसफार्मर को एसडीओ कोरांव प्रेम सागर मल्य के द्वारा भिजवाया गया। 8 जून को ट्रांसफार्मर चढ़ावा दिया गया। 9 जून को जंफर जोड़ा गया तथा 10 जून को ट्रांसफार्मर से कनेक्शन धारियों की लाइट जोड़ी गई। अब  सभी लोगों की लाइट जल रही है। कनेक्शन धारी काफी खुश हैं।  इसी तरह पाल बस्ती और हरिजन बस्ती भवानीपुर मैं 16 केवीए का 1 साल पहले ट्रांसफार्मर लगाया गया था जहां पर 2 दिन तक लाइट जली थी उसके बाद ट्रांसफार्मर खराब हो गया। ट्रांसफार्मर खराब होने के बाद कनेक्शन धारियों ने जे.ई.  दीपेश गुप्ता तथा संविदा लाइनमैन मोहम्मद ताहिर से कई बार जाकर मुलाकात किये कि ट्रांसफार्मर को सही करवाया जाए पर एक भी नहीं सुनी गई और ₹5000 प्रति कनेक्शन धारियों से पैसे मांगे गए। जब कनेक्शन धारियों ने पैसे नहीं दिए तो ट्रांसफार्मर नहीं लगवाया गया। जिसकी जानकारी एंटी करप्शन कमेटी एलियंस भ्रष्टाचार निर्मूलन समिति के वीरेंद्र कुमार मिश्र को  13 जून  को कनेक्शन धारियों ने आपबीती बताई तब वीरेंद्र कुमार मिश्र ने यह मीडिया के समक्ष बात रखी तथा 16 जून 2020 को सुबह 10:00 बजे के लगभग एसडीओ कोरांव के मोबाइल नंबर पर कांल करके  30 मिनट तक बात किये और पूरी जानकारी दी । तब एसडीओ के द्वारा यह आश्वासन दिया गया कि बहुत ही जल्द ट्रांसफार्मर को सही करवा देंगे।
वीरेंद्र कुमार मिश्र ने यह भी कहा कि ऐसे भ्रष्ट जे.ई. और लाइनमैन के विरुद्ध त्वरित विभागीय कार्यवाही करवाई जाए तथा दूसरे लाइनमैन और जे.ई. को नियुक्त किया जाए। जिसकी जानकारी एक्सिएन मेजा और एसी प्रयागराज को भी दी जा चुकी है। अभी तक भवानीपुर गांव में कोई भी बिजली विभाग के अधिकारी नहीं पहुंचे हैं।वीरेंद्र कुमार मिश्र का कहना है कि यदि ऐसे भ्रष्ट जे.ई. और लाइनमैन के विरुद्ध त्वरित विभागीय कार्यवाही नहीं की जाएगी तो इसके संबंध में शिकायती पत्र जांच कार्यवाही के लिए शासन प्रशासन को दिया जाएगा जिसके जिम्मेदार विभागीय अधिकारी होंगे।

Post a comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget