Sunday, 24 May 2020

महाराष्ट्र: नांदेड़ में दो साधुओं की गला रेतकर हत्या, बीजेपी बोली- कानून व्यवस्था संभालने में सरकार नाकाम

दिनेश वर्मा 
नांदेड़ : महाराष्ट्र के नांदेड़ में दो और साधुओं की हत्या हो गयी है. वारदात नांदेड़ के उमरी में हुई है. शिवाचार्य और भगवान शिंदे नाम के दो साधुओं की आश्रम के भीतर गला रेतकर हत्या कर दी गयी है. पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है. बीजेपी नेता राम कदम ने साधुओं की हत्या पर सवाल उठाए हैं और कहा है कि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब हो गयी है.
नांदेड़ में साधुओं की हत्या से संत समाज आहत है. आदियोगी गौतम स्वामी ने महाराष्ट्र सरकार से हत्यारे को जल्द पकड़वाने की मांग की है. बता दें कि मुंबई से सटे पालघर में भी 16 अप्रैल की रात 2 साधुओं समेत 3 लोगों की हत्या कर दी गई थी.
बालब्रह्मचारी शिवाचार्य की गला रेतकर हत्या की गई है. साधु की लाश बाथरूम के पास मिली है. इसके अलावा पास की उनके सेवादार भगवान शिंदे नाम के शख्स की भी लाश मिली है. हत्यारों द्वारा हत्या के बाद दानपेटी लेकर भागने की कोशिश भी की गई लेकिन बाद में छोड़कर भाग गए.
इससे पहले पालघर में 70 साल के कल्पवृक्षनाथगिरी और 35 साल के सुशीलगिरी नाम के 2 साधु और उनके 32 साल के ड्राईवर नीलेश तेलगडे की हत्या कर दी गई थी. इस सिलसिले में पुलिस ने 110 लोगों को गिरफ्तार किया था जिनमें से 9 नाबालिग होने के कारण उन्हें बाल सुधार गृह में भेज दिया गया था. साथ ही 2 पुलिसकर्मियों को भी इस मामले में लापरवाही बरतने के लिये महाराष्ट्र सरकार ने सस्पेंड कर दिया था.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.