Tuesday, 26 May 2020

लॉकडाउन में एक और एक्टर ने की खुदकुशी, प्रेक्षा मेहता ने इंदौर में लगाई फांसी

मुम्बई : 'क्राइम पेट्रोल', 'लाल इश्क' और 'मेरी दुर्गा' जैसे सीरियल्स में काम कर चुकीं अभि‌नेत्री प्रेक्षा मेहता ने सोमवार की रात को इंदौर स्थित अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि प्रेक्षा के पिता वो पहले शख्स थे, जिन्होंने सुबह अपनी बेटी को कमरे में फांसी से झूलते हुए देखा. अस्पताल ले जाते ही प्रेक्षा को मृत घोषित कर दिया गया. प्रेक्षा महज 25 साल की थीं और वो एक साल पहले ही मुम्बई आई थीं.
गौरतलब है कि प्रेक्षा ने खुदकुशी करने से पहले अपनी आखिरी इंस्टा स्टोरी में लिखा था "सबसे बुरा होता है सपनों का मर जाना." लेकिन किसी को नहीं पता था प्रेक्षा ने इस पोस्ट के जरिए अपनी जिंदगी को खत्म करने को लेकर कोई संकेत दिया है.
उल्लेखनीय है कि दो हफ्ते पहले टीवी अभिनेता मनमीत ग्रेवाल ने भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. मनमीत के बाद लॉकडाउन के दौरान खुदकुशी करनेवाली प्रेक्षा दूसरी एक्टर हैं. प्रेक्षा एक थिएटर एक्टर भी थीं और उन्हें डांस का भी बेहद शौक था.
फिलहल प्रेक्षा की मौत की वजहों के कारणों को लेकर कोई ठोस जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन उनकी खुदकुशी के बाद यह कयास लगाया जा रहा है कि शायद लॉकडाउन में काम नहीं होने के चलते ही प्रेक्षा ने आत्महत्या की होगी.
प्रेक्षा मध्य प्रदेश स्कूल ऑफ ड्रामा की पास आउट थीं. उनके साथ स्कूल में अभिनय सीखने वाले और थिएटर आर्टिस्ट पुनीत तिवारी ने एबीपी न्यूज़ को बताया, "प्रेक्षा लॉकडाउन लागू होने के कुछ ही दिन पहले इंदौर अपने घर लौट गयीं थीं. उसका ताल्लुक एक बेहद अच्छे व संपन्न घर से था. ऐसे में उसकी आत्महत्या की खबर बेहद चौंकानेवाली है. वो एक बेहद हंसमुख और जिंदादिल लड़की थी." 'लाल इश्क' और 'मेरी दुर्गा' जैसे सीरियल के निर्माता प्रदीप कुमार ने एबीपी न्यूज़ से कहा, "हालांकि मैं प्रेक्षा से कभी नहीं मिला, लेकिन प्रेक्षा की खबर सुनकर मैं बेहद स्तब्ध हूं."

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.