एचएम न्यूज की इस खबर ने करवाई उल्हासनगर मनपा के लापरवाह आयुक्त सुधाकर देशमुख की बदली

समीर उन्हाले बने नए आयुक्त, क्या बदल पाएंगे शहर की 'हवा'?

उल्हासनगरउल्हासनगर में तेजी से बढ़ते कोरोना संकट के बीच मंगलवार देर रात सरकार ने एक बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। प्रदेश की उद्धव ठाकरे सरकार ने कोरोना को काबू करने में फेल हुए महानगरपालिका के आयुक्त सुधाकर देशमुख का तबादला कर दिया है। उनके स्थान पर समीर उन्हाले की नियुक्ति की गई है। वो बुधवार को चार्ज लेंगे।
उल्हासनगर में आयुक्त सुधाकर देशमुख का तबादला ऐसे वक़्त में हुआ है जब यहां कोरोना के मरीज़ों की संख्या में ज़बरदस्त इज़ाफ़ा देखने को मिल रहा है। शहर में मनपा प्रशासन की लापरवाही के कारण कोरोना ग्रस्त मरीजों का आकड़ा 137 पहुंच गया, जिसमें मरने वालों की संख्या 5 है।
देशमुख पर तमाम इलाक़ों में कोरोना अस्पतालों के प्रबंधन में ग़लत फ़ैसलों का आरोप लग रहा था। इस संबंध में HM News ने कई बार रिपोर्ट दिखाई। आयुक्त सुधाकर देशमुख के कुप्रबंधन का सारा काला चिट्ठा हमने समाज और सरकार को दिखाया कि

  • कैसे कमिश्नर का गैर जिम्मेदाराना व्यवहार शहर को शहर को मौत के कुएं में धकेल रहा है। 
  • कैसे उनके नकचढ़े अधिकारी और चमचागिरी करने वाले राजनेताओं के फौज की वजह से शहर में कोरोनावायरस आने वाले समय में तांडव मचा सकता है। 
  • कैसे जो एरिया रेड जोन होने के बावजूद हॉटस्पॉट होने पर भी सिर्फ एरिया सील किया जाता है लेकिन उस एरिया के लोगों का टेस्ट नहीं  किया जा रहा है।

कमिश्नर के इस खुदगर्जी के चलते कई समाजसेवी, कई प्रमुख संगठन सहित कई लोगों ने सोशल मीडिया में आवाज उठाई थी। हमने भी अपनी न्यूज़ रिपोर्ट में महाराष्ट्र सरकार से मांग की थी कि शहर में ऐसे अधिकारी को वापस बुलाकर एक अच्छा मिलनसार और स्ट्रांग अधिकारी को एक कमिश्नर के तौर पर भेजा जाए जो बीमारी से लड़ने के लिए पत्रकार और सामाजिक संस्थानों को भी साथ ले ना कि अपने ऐसे रवैए के चलते लोगों की जान खतरे में डालें। बताया जा रहा है की उद्धव सरकार पर देशमुख को हटाने का दबाव पहले से ही था लेकिन हमारी खबर के बाद सरकार ने कार्रवाई में तनिक भी देर न की। तो आप भी देखिए वो रिपोर्ट जिसने आयुक्त देशमुख की बदली करवाई और सच की इस लड़ाई में HM News की जीत हुई। HM News हमेशा ऐसे लापरवाह और करप्ट अधिकारियों के खिलाफ लड़ता रहेगा, ये हमारा आपसे वादा है। देखिये वो रिपोर्ट....




Post a comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget