ममतामयी श्री राधे माँ द्वारा दिल्ली सी.एम. रिलीफ फंड में 5 लाख रुपये का योगदान


नई दिल्ली-  देशप्रेम, देशभक्ति या देश सेवा जैसे शब्द दिमाग में आते ही सबसे पहले जो छवि आती है वह एक सैनिक की होती है तो दूसरी ममतामयी श्री राधे माँ जैसी संतों की। देशप्रेम, देशभक्ति या देश सेवा आदि जैसे शब्दों की कड़ी में ममतामयी श्री राधे माँ ने अब तक 25 लाख रुपये का योगदान कोविड-19 संबंधी अलग-अलग फंडों में दिए हैं। 6 मई, 2020 बुधवार को ‘श्री राधे माँ चैरिटेबल सोसाईटी, नई दिल्ली’ की तरफ से ममतामयी श्री राधे माँ जी द्वारा दिल्ली में सी.एम. रिलीफ फंड में 5 लाख रुपये का योगदान दिया। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल द्वारा बेहतर शिक्षा और अच्छी स्वास्थ्य सुविधाओं को आम लोगों तक पहुँचाने के लिए उठाए गए कदमों तथा कोरोना से निपटने के लिए किए जा रहे कार्यों की भी प्रशंसा की।
कोरोना संकटकाल में ममतामयी श्री राधे माँ द्वारा लगातार गरीबों की सेवा की जा रही है। ममतामयी श्री राधे माँ ने कहा कि समाज सेवा एक ऐसा कार्य है जिससे मन को शांति मिलती है। जो सुख हमें दूसरों की सेवा या समाज की सेवा करने में मिलता है वो सुख सारे सुखों से अलग होता है। हमारे शास्त्रें में भी वर्णित है ‘सेवा परमो धर्मः’ और अगर यह भावना सभी मानव के दिलों में व्याप्त हो जाए तो मानव जीवन को सार्थकता मिल जाएगी और जरूरतमंद लोगों को जीवन। ऐसा करके हम कोरोना जैसी महामारी को हरा सकते हैं।

इससे पहले श्री राधे माँ चैरिटेबल सोसाईटी, नई दिल्ली की तरफ से ममतामयी श्री राधे माँ द्वारा 2 अप्रैल, 2020 को 10 लाख रुपये का योगदान पी.एम. केयर्स फंड में, 15 अप्रैल, 2020 को महाराष्ट्र मुख्यमंत्री कोविड-19 फंड में 5 लाख रुपये का तथा 3 मई, 2020 को पंजाब के मुख्यमंत्री सहायता निधि कोविड-19 में 5 लाख रुपये का योगदान किया है।

उन्होंने लोगों से एक बार फिर से अपील की है कि कोविड-19 को लेकर जो निर्देश केंद्र सरकार व राज्य सरकार की तरफ से जारी किए गए हैं उनका गंभीरता से पालन करें। सोशल डिस्टेंसिंग ही कोरोना वायरस से बचाव का बेहतर तरीका है। श्री राधे माँ जी ने लोगों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करते हुए यह कामना की कि जल्दी ही पूरा विश्व इस महामारी से मुक्त हो जाए।

Post a comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget