अब नहीं रहेगा कोई भूखा, धनगुरु नानक दरबार डेरा संत बाबा थाहिरिया सिंह साहब जी के सहयोग से अंबरनाथ में कम्युनिटी किचन शुरू

उल्हासनगर- उल्हासनगर के सुप्रसिध्द धनगुरु नानक दरबार डेरा संत बाबा थाहिरिया सिंह साहब जी शहर में हमेशा से ही हर आपदा के दौरान जनसेवा के लिए तैयार रहता है।  इस बार कोरोना महामारी में बेघर, दिहाड़ी मजदूर व गरीब जनता को खाना पहुंचाने का कार्य दरबार द्वारा जिस निस्वार्थ भाव से किया जा रहा है, वो वाकई कबीले तारीफ है। धनगुरु नानक दरबार डेरा संत बाबा थाहिरिया सिंह साहब जी  प्रेरणा लेकर अब अंबरनाथ तहसीलदार कार्यालय ने भी इस अनोखे उपक्रम "कम्युनिटी किचन"  आगाज किया। इसके माध्यम से बेघर, दिहाड़ी मजदूर, फुटपाथ पर रह रहे लोग ,जुग्गी और झोपड़ियों में रहने वाले परिवार तथा कई ऐसे हर तरह के लोग जो खाने की व्यवस्था स्वयं नही कर पाते, ऐसे वर्गों तक रोजाना दोनों समय पर खाने के पैकेट दिए जाएंगे।
इस उपक्रम का संपूर्ण संचालन एवं मार्गदर्शन अंबरनाथ के तहसीलदार जयराज देशमुख कर रहे हैं और उनके साथ इस कार्य को सफल बनाने में एसडीओ जगत गिरासे,सहायक आयुक्त विनायक निरेले एवं सेवाभावी संस्था के साथ साथ उल्हासनगर के झूलेलाल चालिया साहब जी मंदिर के सेवाधारी मंडली सहित समाज सेवी पप्पन किशनानी, मनोहर चावला, सोनू विशनानी की टीम तथा उल्हासनगर के कई व्यापारी जुड़े हुए है। इस उपक्रम में मुख्य भूमिका निभा रहे समाजसेवक सोनू विशनानी ने एच एम् न्यूज़ को बताया कि थाहिरिया सिंह साहब दरबार द्वारा लाॅक डाऊन के दौरान बिना सरकारी मदद के जरूरतमंदों को घर घर जाकर खाना पहुंचाया गया। अब हमारी टीम अम्बरनाथ तहसीलदार के आग्रह पर उनके इस उत्कृष्ट कार्य में साथ देने जा रही है।
वहीँ इस संबंध में अंबरनाथ के तहसीलदार जयराज देशमुख ने एच एम् न्यूज़ को बताया कि बताया कि महाराष्ट्र शासन के नियोजन के अनुसार वह संपूर्ण लॉकडाउन अवधि के दौरान सुबह तथा शाम के समय "कम्युनिटी किचन" उपक्रम के द्वारा रोजाना लगभग 5000 लोगों को खाने के पैकेट बाटेंगे।  सेवाभावी संस्था की मदद से वह रोज़ाना सुबह- शाम खाना एक जगह पर बनाने की व्यवस्था करेंगे और साथ ही वह यह खाना दोनों समय 7 से 8 जगहों से अंबरनाथ के हर जगह बांटने की कोशिश करेंगे और यह उपक्रम पूरे लॉकडाउन के दौरान शुरू रखेंगें।

Post a comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget