कोरोना से देश में अब तक 52 मौतें , आज दो की जान गई

नई दिल्ली. देश में कोरोनावायरस के चलते हालात बिगड़ते जा रहे हैं। संक्रमण से अब तक 52 मौतें हो चुकी हैं। बुधवार को तीन लोगों की जान गईं। उत्तर प्रदेश में बुधवार को कोरोना संक्रमित एक और मरीज की मौत हो गई। मामला मेरठ जिले का है। यहां मुंबई के अमरावती से मेरठ अपनी ससुराल आए एक 50 वर्षीय व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इसके बाद पत्नी, 72 वर्षीय ससुर व दो साले समेत 11 लोगों में कोविड-19 का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था। सभी को मेरठ मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। बुधवार को बुजुर्ग की हालत बिगड़ गई। जिसके बाद उसकी मौत हो गई। मृतक के दामाद की भी हालत नाजुक है। उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है। इससे पहले सोमवार की देर रात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती बस्ती के 25 साल के हसनैन की मौत हो गई थी। बुधवार सुबह केजीएमयू से आई रिपोर्ट में पुष्टि हुई है कि युवक कोरोना से पीड़ित था। सांस में तकलीफ के चलते परिवार वालों ने उसे रविवार को गोरखपुर मेडिकल कॉलेज के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया था। उसे लीवर और किडनी की भी बीमारी थी।
इंदौर में भी बुधवार को 65 साल के व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। राज्य में संक्रमण से यह छठवीं मौत है। इंदौर में चार और उज्जैन में दो लोगों की जान जा चुकी है। इससे पहले, मंगलवार को देश में छह मौतें हुई थीं। चंडीगढ़ में मंगलवार को संक्रमण से मौत का पहला मामला सामने आया। यहां 65 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई। वे पंजाब पुलिस से रिटायर हुए थे। उधर, केरल के तिरुवनंतपुरम में कोरोना पॉजिटिव 68 साल के व्यक्ति की मौत हो गई। मेडिकल कॉलेज के अफसर के मुताबिक, उसकी किडनी फेल हो चुकी थी। इनके अलावा, मध्यप्रदेश के इंदौर में एक महिला की मौत हुई।
उधर, पश्चिम बंगाल में एक और महाराष्ट्र में दो लोगों की जान गई। बंगाल के हावड़ा में 48 साल की महिला को कोरोना संक्रमण की वजह से अपनी जान गंवानी पड़ी। बताया जा रहा है कि उसे सांस लेने में दिक्कत थी। राज्य में कोरोना की वजह से यह तीसरी मौत है। इसी तरह, महाराष्ट्र के पालघर में 50 साल के एक व्यक्ति की मौत हुई। वह 28 मार्च से अस्पताल में भर्ती था। दूसरी मौत मुंबई के वर्ली इलाके में एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती 75 वर्षीय बुजुर्ग हुई है। बुजुर्ग की मौत सोमवार को हुई थी। उसे डायबिटीज और सांस लेने में दिक्कत थी। मृत होने के बाद उसकी कोरोना की जांच की गई और मंगलवार रात को उसमें कोरोना की पुष्टि हुई। फिलहाल उसके पूरे परिवार को आइसोलेशन में रखा गया है। वर्ली मुंबई का वह इलाका है जहां अब तक सबसे ज्यादा संक्रमण के सबसे ज्यादा 14 मामले सामने आए हैं। इसके साथ राज्य में मरने वालों का आंकड़ा 12 तक पहुंच गया है।

Post a comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget