मुंबई के एक गोदाम में लगी आग पर काबू, कोई हताहत नहीं





मुंबई। मुंबई के जोगेश्वरी इलाके में वीरवार को सुबह आग लग गयी। आग वहां एक गोदाम में लगी थी जिस पर अब काबू पा लिया गया है। आग की सूचना मिलते ही सात दमकल की गाडिय़ां मौके पर पहुंच गयी थी।  इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।
महाराष्ट्र में आये दिन आग लगने की घटनायें होती रहती हैं, पिछले दिनों दादर स्थित एक स्टूडियो में आग लग गयी थी। आग इतनी भयंकर कंप्यूटर, फर्नीचर और फाइलों को काफी नुकसान पहुंचा। हालांकि इस घटना में भी किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं मिली थी। स्टूडियो  में ये आग लगभग सुबह 5 बजकर 30 मिनट पर लगी थी और दो घंटे के अंदर स्टूडियों के अंदर दूर तक फैल गई। जिससे स्टूडियो  के सामान को काफी नुकसान पहुंचा है। आग को बुझाने के लिए आठ दमकल की गाडिय़ां मौके पर पहुंच गयी थी।

डोंबिवली की केमिकल फैक्ट्री में आग 

बीती 18 फरवरी को महाराष्ट्र के डोंबिवली में भी एक केमिकल फैक्ट्री में आग लग गयी थी। और धीरे-धीरे इस आग ने भयंकर रूप ले लिया था। इस घटना से थोड़ा पहले दक्षिण मुंबई के जीएसटी भवन में भी आग लग गयी थी। हालांकि कड़ी मशक्कत के बाद बचाव दल के सदस्यों ने भवन में फंसे सैकड़ों लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था। ये भवन मझगांव इलाके में स्थित है इसमें कम से कम 3500 कर्मचारी काम करते हैं।

रोल्टा कंपनी में लगी आग

13 फरवरी को मुंबई के अंधेरी ईस्ट में स्थित रोल्टा कंपनी में आग लग गयी थी। घटना की सूचना तुरंत ही फायर ब्रिगेड को दे दी गयी थी। सूचना मिलते ही आग पर काबू पाने के लिए दमकल की आठ गाडिय़ां तत्काल मौके पर पहुंच गई थी। थोड़ी कठिनाई के बाद आग पर काबू पा लिया गया था।

Post a comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget