महिला सिपाही को रंग लगाना पड़ा महंगा, दारोगा और चौकी इंचार्ज लाइन हाजिर



प्रयागराज। होली के जोश में होना दो दरोगाओं को महंगा पड़ा। एग्रीकल्चर चौकी इंचार्ज के खिलाफ वायरल वीडियो को संज्ञान लेते हुए एसएसपी ने उन्हें सस्पेंड कर दिया, जबकि होली के दिन बुधवार को चौकी में एक महिला सिपाही से अभद्रता करने के आरोप में सब इंस्पेक्टर भी लाइन हाजिर कर दिए गए। एसएसपी के इस क्विक एक्शन को देखते हुए विभाग में हड़कंप मच गया।

महिला सिपाही ने की थी शिकायत

सोरांव थाना क्षेत्र के फाफामऊ चौकी में तैनात सब इंस्पेक्टर राजेंद्र कुमार चौकी में तैनात एक महिला सिपाही को बुधवार दोपहर रंग लगा दिया। जबकि वह रंग लगाने से मना करती रही। बावजूद इसके होली के जोश में दरोगा जी होश खो बैठे। वह यह भूल गए कि एक शिकायत पर कार्रवाई भी हो सकती है। यही भूल उनके खिलाफ कार्रवाई का कारण बन गया। दरोगा के जबरदस्ती की शिकायत महिला सिपाही ने एसएसपी से की। उसकी पूरी बात सुनने के बाद एसएसपी ने मामले की की गंभीरता से जांच करवाई। उसने एसएसपी को बताया कि दरोगा राजेंद्र होली खेल रहे थे। उसने रंग लगाने से मना किया तो वह जबरदस्ती चेहरे पर रंग लगाते हुए अभद्रता करने लगे। सीओ सोरांव अशोक बेंकटके ने बताया कि महिला सिपाही की शिकायत को तत्काल संज्ञान लेते हुए एसएसपी आरोपित सब इंस्पेक्टर राजेंद्र कुमार को लाइन हाजिर कर दिया है।

वायरल वीडियो बना कार्रवाई की वजह

उधर दो दिन पूर्व नैनी थाने के एग्रीकल्चर चौकी इंचार्ज अखिलेश कुमार के खिलाफ एक वीडियो वायरल हुआ था। विभागीय सूत्र बताते हैं कि वीडियो में कुछ वाहन चालकों से उनके द्वारा अभद्रता की बात सामने आई थी। मामला एसएसपी के संज्ञान में पहुंचा तो वह एक्टिव हो गए। उन्होंने मामले की जांच करवाई। इसके बाद चालक से अभद्रता की बात सामने आई। यह देखते हुए उन्होंने चौकी इंचार्ज एग्रीकल्चर अखिलेश को सस्पेंड कर दिया। इस कार्रवाई से पूरे महकमें में हड़कंप मच गया। दोनों दरोगाओं के खिलाफ हुई इस कार्रवाई को लेकर पूरे दिन महकमें में चर्चा होती रही।

Post a comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget