दिनभर की खबरें-(05/03/20)





बैंक यूनियन ने फिर किया हड़ताल का ऐलान, 27 मार्च से लगातार तीन दिन बंद रहेंगे बैंक PSU Banks के मेगा विलय का विरोध करने के लिए बैंक यूनियनों ने 11 मार्च से तीन दिन की बैंक हड़ताल को वापस लेने के बाद, दो यूनियनों ने 27 मार्च को बैंक हड़ताल करने का तय किया है.
=================
हत्या आरोपी ताहिर हुसैन की तलाश में यूपी पहुंची दिल्ली पुलिस, पूछताछ जारी, दिल्ली हिंसा में आईबी ऑफिसर की हत्या आरोपी ताहिर हुसैन की खोज में दिल्ली पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है. इसी क्रम में दिल्ली पुलिस की एक टीम ने गुरुवार को यूपी के अमरोहा में छापेमारी की.
=================
जिलाधिकारी लखनऊ अभिषेक प्रकाश ने कोरोना वायरस की यूपी में एंट्री के बाद गुरुवार को राजधानी में खुले में मांस-मछली की बिक्री पर रोक लगा दी. हालांकि यह आदेश पहले से ही लागू है, लेकिन इसका अनुपालन ठीक से नहीं हो रहा था.
=================
इस वक्त की बड़ी खबर नालंदा से आ रही है जहां अपराधियों ने दिनदहाड़े एक डॉक्टर की गोली मारकर कर दी हत्या . घटना जिले के रहुई थाना क्षेत्र की है जहां दिनदहाड़े इस घटना को अंजाम दिया गया.
=================
CAA पर अभी सुनवाई नहीं करेगा सुप्रीम कोर्ट, ,सुप्रीम कोर्ट ने आज कहा कि वह सबरीमाला मामले में बहस पूरी होने के बाद नागरिकता (संशोधन) कानून (सीएए) को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करेगा।
=================
आरटीआई में खुलासा, हरियाणा सरकार के पास नहीं है मुख्यमंत्री और मंत्रियों की नागरिकता के सुबूत, पानीपत के समालखा कस्बे के आरटीआई कार्यकर्ता पीपी कपूर ने इस संबंध में आरटीआई लगाई थी।
=================
बाबूलाल को नेता प्रतिपक्ष बनाने की मांग पर विधानसभा में हाथ जोड़कर घुटनों के बल बैठे BJP विधायक,विधानसभा अध्यक्ष से विनती की, कि वे बाबूलाल मरांडी को नेता विपक्ष का दर्जा दें. इसमें और देरी न करें. लेकिन, स्पीकर ने साफ कर दिया है कि भाजपा विधायकों के दबाव में वह कोई फैसला नहीं लेंगे.
=================
लोकसभा में हंगामा करने के कारण लोकसभा अध्यक्ष ने कांग्रेस के सात सांसदों को किया निलंबित ,इन सांसदों को सदन में दिल्ली हिंसा को लेकर चर्चा के लिए हंगामा करने के चलते निलंबित किया गया है.
=================
योगी आदित्यनाथ सरकार ने अपनी 'एक जिला, एक उत्पाद' योजना की तरह 'एक जिला, एक पेड़' कार्यक्रम शुरू करने का किया  फैसला । इससे उत्तर प्रदेश में हरियाली का दायरा बढ़ाने में भी मदद मिलेगी। एक वरिष्ठ वन अधिकारी ने कहा, "हम मिट्टी और जलवायु परिस्थिति के आधार पर हर जिले के लिए एक पेड़ का चयन करेंगे।
=================
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने विधायकों की खरीद-फरोख्त के मामले में भाजपा पर फिर से बोला हमला। उन्होंने कहा है कि भाजपा की विधायकों के खरीद-फरोख्त के मंसूबे पूरे नहीं हुए। कांग्रेस ने भाजपा पर कांग्रेस, बसपा और सपा के कुल 10 विधायकों की खरीद-फरोख्त की साजिश का आरेाप लगाया।

Post a comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget