Sunday, 24 December 2017

गुटखे का धंदा करते अबू सलीम गिरफ्तार


मुंबई : एक विशेष अभियान के अंतर्गत फूड ऐंड ड्रग ऐडमिनिस्ट्रेटिव (एफडीए) 19 लाख रुपये के अवैध गुटखे सहित कई प्रतिबंधित खाद्य पदार्थ जब्त किए हैं। इस मामले में संबंधित व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर एफडीए की आगे की जांच कर रही है।
एफडीए से मिली जानकारी के अनुसार डोंगरी किसी गोदाम में गुटखा के स्टॉक के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी। मामले को गंभीरता से लेते हुए विभाग ने इलाो का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान अबू सलीम नामक व्यक्ति के गोदाम से भारी मात्रा में अवैध गुटखा बरामद किया गया। एफडीए के फूड विभाग के संयुक्त निदेशक अढावे ने बताया कि मौके से हमने 19,77,670 रुपये का अवैध गुटखा, सुगंधित सुपारी और पान मसाला बरामद किया है। राज्य में गुटखा प्रतिबंधित होने के बावजूद भी इतनी बड़ी मात्रा में यह मुंबई में कैसे पहुंचा इसकी जांच जारी है। इस मामले में संबंधित लोगों के खिलाफ फूड सैफ्टी ऐक्ट के उलंघन के मामले में केस दर्ज कर लिया गया है।

एफडीए कमिश्नर डॉक्टर पल्लवी दराडे ने कहा कि गुटखे की बरामदगी के लिए राज्य भर में अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान रोजाना राज्य के कई हिस्सों से अवैध गुटखे की बरामदगी की जा रही है। बता दें कि महाराष्ट्र में 2012 से गुटखे सहित सुगंधित सुपारी और पान मसाले पर प्रतिबंध है।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.