दंगल की एक्ट्रेस से छेड़खानी


नई दिल्ली/मुंबई.फिल्म दंगल की एक्ट्रेस जायरा वसीम (17) ने विस्तारा एयरलाइन में छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। अपने साथ हुई घटना का जिक्र उन्होंने एक वीडियो के जरिए किया, जिसे जायरा ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया। एक्ट्रेस का आरोप है कि शनिवार को दिल्ली-मुंबई फ्लाइट में को-पैसेंजर ने उनके साथ छेड़छाड़ की। इसकी शिकायत करने पर क्रू ने कोई मदद नहीं की। वहीं, एयरलाइन ने इससे इनकार किया है। घटना पर राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने संज्ञान लेते हुए एयरलाइन को नोटिस जारी किया। एविएशन मिनिस्ट्री ने भी विस्तारा से डिटेल रिपोर्ट मांगी है। उधर, मुंबई पुलिस ने जायरा के बयान दर्ज करने के बाद केस दर्ज कर लिया।
दंगल एक्ट्रेस जायरा ने रोते हुए शेयर किया VIDEO?
मुंबई एयरपोर्ट पहुंचकर जायरा ने मोबाइल में एक वीडियो रिकॉर्ड किया, जिसमें वह रोती हुई नजर आईं। उन्होंने इसे इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर करते हुए घटना की जानकारी दी।
एक्ट्रेस जायरा ने लिखा, ''मैं दिल्ली से मुंबई फ्लाइट में सफर कर रही थी। पीछे बैठे एक अधेड़ ने दो घंटे के सफर में मुझे परेशान किया। मैंने इसे अच्छी तरह से समझाने के लिए फोन में रिकॉर्ड करने की कोशिश की, लेकिन केबिन में धीमी लाइट की वजह से ऐसा नहीं कर पाई। करीब 5-10 मिनट तक वह पैर से मुझे कमर और गर्दन पर टच करता रहा।''
जायरा ने वीडियो में कहा, ''मैंने अभी मुंबई में लैंड किया है। ऐसा बिल्कुल नहीं होना चाहिए। ये कोई तरीका नहीं कि आप एक इंसान को ऐसा महसूस कराएं। क्या आप ऐसे ही लड़कियों की रक्षा करेंगे? कोई मदद के लिए नहीं आया। ये बहुत डरावना अनुभव था।''

जायरा ने क्रू से कोई शिकायत नहीं की: एयरलाइन
न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, विस्तारा ने कहा है कि हमने कल रात जायरा के साथ हुई घटना की जांच करेंगे। मामले में कार्रवाई के लिए जायरा को पूरा सपोर्ट भी देंगे। ऐसे मामलों में हमारी जीरो टॉलरेंस पॉलिसी है।

विस्तारा के सूत्रों ने न्यूज एजेंसी से कहा कि जायरा फ्लाइट में सिर्फ को-पैसेंजर पर चिल्लाई थीं। तब उन्होंने कोई शिकायत नहीं की। उड़ान के वक्त सभी क्रू सीट पर मौजूद थे। लैंडिंग के बाद क्रू ने जायरा और उनकी मां से कहा कि वे चाहें तो शिकायत दर्ज करा सकती हैं, पर उन्होंने इनकार कर दिया।

फिलहाल, ड्यूटी पर मौजूद सभी क्रू को जांच के लिए बुलाया गया है। एयरलाइन आरोपी पैसेंजर से कॉन्टैक्ट करने की कोशिश भी कर रही है।
मुंबई में छेड़छाड़ का केस दर्ज

विस्तारा फ्लाइट में छेड़छाड़ की घटना के बाद मुंबई पुलिस की एक टीम जायरा वसीम के बयान दर्ज करने के लिए होटल पहुंची। इसके बाद पुलिस ने अज्ञात शख्स के खिलाफ आईपीसी 354 और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।

महिला आयोग ने विस्तारा को नोटिस जारी किया

राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने भी जायरा के साथ हुई घटना पर संज्ञान लिया है। चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने कहा, ''मैंने अभी इंस्टाग्राम पर वीडियो देखा, दिल से दुखी हूं। यह बेहद डरावनी घटना है, जिसके बाद क्रू मेंबर्स ने भी लड़की की कोई मदद नहीं की। विस्तारा ये दावा कर रही है कि ऐसे मामलों में उनकी जीरो टॉलरेंस पॉलिसी है। यह बेहद चौकाने वाला है।''

महाराष्ट्र पुलिस एयरलाइन पर कार्रवाई करे: NCW
रेखा शर्मा ने कहा, ''फ्लाइट में महिला पैसेंजर के साथ छेड़छाड़ होने पर विस्तारा के क्रू संवेदनहीन हैं। मैं इस मामले में स्वत: संज्ञान (स्यू मोटो) लेते हुए एयरलाइन्स को नोटिस जारी कर रही हूं। विस्तारा के खिलाफ कार्रवाई के लिए इसकी कॉपी महाराष्ट्र के डीजीपी को भी भेज रही हूं।''
- ''विस्तारा से कहना चाहती हूं कि अगर महिला पैसेंजर्स की सेफ्टी को लेकर जीरो टॉलरेंस पॉलिसी है तो अब तक छेड़खानी करने वाले पैसेंजर का नाम क्यों नहीं बताया गया? ये बेहद जरूरी है। जायरा को हर संभव मदद का भरोसा दिलाती हूं।''

कौन हैं जायरा?
जायरा वसीम का जन्म 23 अक्टूबर, 2000 को जन्मू-कश्मीर में हुआ था। वे टाटा स्काई, नोकिया लूमिया समेत कई ऐड में नजर आ चुकी हैं।
आमिर खान की फिल्म 'दंगल' से पॉपुलैरिटी हासिल करने के बाद वे 'सीक्रेट सुपरस्टार' में भी नजर आईं। यह फिल्म अगस्त में रिलीज हुई।
17 साल की जायरा ने 2017 में 10th क्लास के एग्जाम में 92% मार्क्स हासिल किए थे। सीक्रेट सुपरस्टार के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड मिला।

Post a comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget