सीएम हेल्प लाईन से हेल्प की बजाए शादी का ऑफर,शिकायत करने वाली महिला को आने लगे फोन


इंदौर (राजेन्द्र के. गुप्ता) -गुंडे से परेशान महिला रुचिता (महिला के कहने पर नाम उजागर नही कर रहे है, परिवर्तित किया गया है) ने 18 जुलाई को सीएम हेल्प लाईन पर शिकायत की थी। शिकायत के बाद सीएम हेल्प लाईन कार्यालय में काम करने वाले व्यक्ति के फोन महिला के पास आने लगे और वो महिला को शादी का ऑफर देने लगा।


रुचिता ने 23 मई को राजेश मावने नाम के गुंडे के खिलाफ सदर बाजार थाने में लिखित शिकायत दर्ज करवाई थी। गुंडा राजेश नशे में रुचिता को बार-बार परेशान करने के साथ धमका भी रहा था। राजेश 23 मई को रुचिता के घर मे जबरन घुस कर दो तलवार रख गया था और धमकी दे गया था अगर पुरानी शिकायतें और कोर्ट केस वापस नही लिया तो इन्ही तलवारों से काट दूंगा। सदर बाजार पुलिस ने 27 मई को रुचिता के घर से दोनों तलवार जब्त की और राजेश के खिलाफ मामूली कारवाही कर जमानत पर छोड़ दिया था। जमानत पर छूटने जे बाद राजेश फिर रुचिता को परेशान करने लगा तब रुचिता ने 18 जुलाई को सीएम हेल्प लाईन पर शिकायत दर्ज करवाई थी। शिकायत दर्ज करवाने के दूसरे दिन यानी 19 जुलाई से रुचिता के पास उनके मोबाईल नंबर पर सीएम हेल्प लाईन के दफ्तर में काम करने वाले एक व्यक्ति के फोन आने लगे और वो रुचिता को शादी का प्रस्ताव देने लगा। फोन करने वाले व्यक्ति ने अपना नाम विरेन्द्र सिंह जाटव बताया। रुचिता ने सीएम हेल्प लाईन से वीरेंद्र द्वारा दिए जा रहे शादी के प्रस्ताव की रिकार्डिंग भी की। सीएम हेल्प लाईन से फोन करने वाले वीरेंद्र ने रुचिता से लगभग 15 से 25 मिनिट तक बाते की। वीरेंद्र बार-बार अपने मोबाईल से रुचिता के मोबाईल पर फोन कर शादी का प्रस्ताव देते हुए बात करने लगा। पहले से परेशान रुचिता पर ये एक नई परेशानी आ गई थी। रुचिता कुछ दिन तो यह सोच कर सहती रही की राजेश के खिलाफ ठोस करवाई हो जाए । जब रुचिता की शिकायत पर करवाई की बजाए शादी के लिए बार - बार फोन आने लगे तो रुचिता ने परेशान हो कर अपने एक रिश्तेदार को बताया ।


क्या है पूरा मामला -


रुचिता की शादी 17 वर्ष की उम्र में उससे डबल उम्र से भी ज्यादा उम्र के राजेश मावने नाम के व्यक्ति से कर दी गई थी। कुछ समय बाद दोनो में पारिवारिक विवाद होने लगे, विवाद इतने बढे की रुचिता अपने बच्चे को लेकर अलग रहने लगी। उसके बाद भी राजेश नशे में रुचिता के घर मे जबरन घुस कर उसे और उसके बच्चे को मारने की धमकी देता रहता है और मारपीट भी करता है। राजेश ऑटो चलता है और रुचिता के अनुसार नशे का आदी है। वर्तमान में रुचिता की उम्र 25 वर्ष है और राजेश की उम्र 64 से अधिक और उनका एक लड़का है जो रुचिता के साथ रहता है। इसकी पूरी जानकारी सीएम हेल्प लाईन कार्यालय में काम करने वाले और रुचिता को शादी का प्रस्ताव देने वाले विरेन्द्र ने ले ली थी।

Post a comment

[blogger]

hindmata mirror

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget